मिल गया वो 8 कारण जिसकी वजह से लड़के प्यार में लड़कियों को देते हैं धोखा

लड़के क्यों देते हैं धोखा

रिलेशनशिप को चलाने के लिए दोनों पार्टनर्स को एक-दूसरे के अच्छे-बुरे वक्त में सपोर्ट और उसके लिए खड़े रहना ज़रूरी होता है. रिश्ते को खराब करने में कभी लड़कियां तो कभी लड़के जिम्मेदार होते हैं. इस खबर में हम आपको ऐसी 8 वजहों के बारे में बताएंगे, जिस वजह से पुरुष प्यार में धोखा देते हैं.

बेहतर की चाह

लड़कियों के मामले में लड़के अक्सर बेहतर की चाह करते हैं. उन्हें रंग रूप में सुंदर लड़कियां आर्षिकत करती हैं. वे अपनी पार्टनर की हमेशा खूबसूरत लड़कियों से तुलना करने हैं. सुंदरता की चाह में लड़के लड़कियों को धोखा देते हैं.

बोर हो जाना

अक्सर देखा गया है कि किसी रिलेशनशिप के शुरुआत में लड़के काफी एक्टिव रहते हैं. लेकिन समय के साथ-साथ वे अपनी पार्टनर और उस रिश्ते से बोर होने लगते हैं. किसी अन्य लड़की के आकर्षण का प्रभाव उसपर पड़ने लगता है, और वह अपने पार्टनर को धोखा दे देते हैं.

बदलवा की चाहत

ऐसी स्थिति में भी लड़का धोखा देता है, जब समय के साथ-साथ लड़कियां खुद में बदलाव नहीं करती है. पहले लड़के घरेलू और शांत किस्म की लड़कियों को पसंद करते थे लेकिन अब उन्हें स्मार्ट और चुलबुली लड़कियां ज्यादा आकर्षित करती हैं.

मानसिक संतुष्टि नहीं मिलना

कई बार लड़के तब भी धोखा देते हैं, जब उन्हें अपनी पर्टनर से मानसिक संतुष्टि नहीं मिल पाती है. महिलाओं की तरह पुरुष अपनी बातों को एक्सप्रेस नहीं कर पाते. इसलिए उनके लिए बेहद जरूरी होता है कि उनकी भावनात्मक जरूरतें पूरी हों.

शारीरिक आकर्षण

समय के साथ-साथ लड़कों को अपनी पार्टनर के साथ शारीरिक आकर्षण खत्म हो जाता है. लड़के दूसरी महिलाओं के देखकर आर्कषित होने लगते हैं. ऐसी स्थिति में वे अपनी पार्टनर को धोखा दे देते हैं.

मेल ईगो

रुढ़िवादी विचार के पुरुष अक्सर मेल ईगो के कारण रिश्ता तोड़ देते हैं. एक रिश्ते में ईगो की कोई जगह नहीं होती. लेकिन पुरुषों को बेहतर और महिलाओ को कमतर मानने वाले पुरुष अपना मेल ईगो के प्यार से ऊपर मानते हैं.

पार्टनर को बढ़ता देखकर

पुरुष कभी भी नहीं चाहते की उनकी पार्टनर उनसे आगे जाए. ऐसे स्थिति में जब महिलाएं अपने पार्टनर से करियर में ज्यादा सफल हो जाती हैं, तो पुरुष धोखा दे देते हैं.

अब्बा नहीं मानेंगे

कई बार समाज और परिवार के दवाब में लड़के अपनी मोहब्बत को छोड़ देते हैं. लड़कों पर परिवार लेकर चलने का दवाब होता है. इसलिए वे खुद के आगे परिवार को चुनते हैं.

मोटा दहेज़ और नौकरीशुद लड़कियां

अक्सर लड़के दहेज़ में मोटी रकम और बड़े परिवार में शादी के लिए भी अपनी पुरानी पार्टनर से रिश्ता तोड़ देते हैं. कामकाजी और प्रोफेशनल लड़कियों के लिए भी वो अपनी प्रेमिका को धोखा देने से नहीं चूकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story