Breakup: इन 10 वजहों से लड़कियां सच्चे प्यार में भी कर देती है लड़कों से बेवफाई

Breakup

आधुनिक दौर में किसी भी चीज में ठहराव नहीं है, फिर चाहे वो रिश्ता ही क्यों न हो. रिलेशनशिप में रहने वाले और एक साथ जीने- मरने की कसमें खाने वाले कपल भी एक दूसरे से बहुत जल्द अलग हो जाते हैं.

क्यों होता है ब्रेकअप

रिलेशनशिप में रहने और फिर अलग हो जाने वाले लड़कों की अक्सर शिकायत होती है, कि वो कमिटेड था लेकिन उसकी प्रेमिका ने उसे धोखा दे दिया. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि लड़कियां अपने पार्टनर को क्यों धोखा देती है?

केयर की कमी

कई बार लड़कियाँ ऐसे पार्टनर चुनती हैं जो उनकी सभी ज़रूरतों को पूरा करें और उनकी पसंद-नापसंद का ख़ास ख्याल रखें. लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो वे तुरंत अपना पार्टनर बदल लेती हैं.

रूड बेहैवियर

कई बार प्रेम में आने के बाद लड़कियों को लड़के के असली व्यक्तित्व का पता चलता है. अगर लड़के का स्वाभाव ठीक नहीं है, तो लड़कियां जल्द ही उससे अपना पीछा छुड़ा लेती हैं.

धौंस दिखाना

पढ़ी- लिखी लड़कियां अकसर हर वक़्त धौंस जमाने और कट्टर पुरुषवादी सोच रखने वाले लड़कों को भी प्यार में जल्दी टाटा बाय-बाय बोलकर आगे निकल जाती है.

पजेसिव नेचर

पढ़ी- लिखी और कामकाजी लड़कियां अकसर अपने वैसे प्रेमी से पीछा छुड़ा लेती है, जो हर वक़्त उसे लेकर पजेसिव रहता हो. उसपर शक करता हो.

पैसा और स्टैबलिटी

रिलेशनशिप में रहने वाली लड़कियां भी ज़िन्दगी में पैसा और स्टैबलिटी को प्राथमिकता देती हैं. उन्हें जैसे मौका मिलता है बेरोजगार और कम कमाओ प्रेमी को छोड़कर आगे निकल जाती हैं.

खुद का कैरियर

आज की लड़कियां बहुत महत्वाकांक्षी हैं. वे अपने प्यार से ज्यादा अपने करियर को महत्व देती हैं. इसके लिए वो अपने प्यार की कुर्बानी देने से भी पीछे नहीं हटती हैं.

लड़की का परिवार

लड़कियां प्यार तो अपनी मर्ज़ी से करती हैं, लेकिन शादी के मामले में वो अपने परिवार के फैसले को महत्व देती हैं. ऐसे में जब दोनों में से किसी एक को चुनने की बारी आती है तो वो परिवार को चुनती हैं.

सामाजिक बाधाएं

किसी से प्यार हो जाना एक नेचुरल फेनोमिना है, लेकिन शादी में कई सामाजिक मानक आड़े आ जाते हैं. ऐसे में कई बार अलग जाति और धर्म होने के कारण भी लड़कियां न चाहते हुए भी प्रेम सम्बन्ध तोड़ देती हैं.

कैजुअल प्यार

लड़कियों के अपने 10 तरह के काम काज के लिए भी किसी दोस्त या सहयोगी की ज़रुरत पड़ती है. ऐसे में प्रेमी एक भरोसेमंद साथी होता है. हालात बदल जाने पर वो ऐसे प्यार से निकल जाती है.

डिस्क्लेमर

यह जानकारी रिलेशनशिप एक्सपर्ट और फैमिली काउंसेलर कामिनी भसीन से बातचीत पर आधारित है. जी सलाम यह दावा नहीं करता कि इस लेख में दी गई जानकारी हर एक केस में फिट बैठता हो.

VIEW ALL

Read Next Story