जवानी में स्किन की झुर्रियों से हैं परेशान, तो अपने डायट में शामिल करें ये 3 फल; चमक उठेगी त्वचा

स्किन

आजकल के दौर में लोग स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे से महंगा प्रॉडक्ट्स खरीद रहे हैं. इसके साथ ही महंगे स्किन ट्रीटमेंट करवा रहे हैं.

खान-पान

लेकिन वो यह नहीं जाते है कि इससे ज्यादा जरूरी शरीर के लिए सही खान-पान है. अगर हकीकत में आप अपना खान-पान ठीक कर लें, तो ऐसे ही स्किन चमकने लगेगी.

हेल्दी डाइट

हेल्दी डाइट हेल्दी शरीर के साथ-साथ स्किन की कुंजी है. फल में कई प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर के साथ-साथ स्किन को हेल्दी रखने में मदद करता है.

हेल्दी डाइट

हम कुछ ऐसे फलों के बारे में बताने जा रहे है, जो आपके स्किन को चमका देंगे. आप 3 फलों को अपने डायट में शामिल करके अपने चेहरे को चमका सकेंगे.

संतरा

संतरा में कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपके शरीर और स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.

संतरा

संतरा में विटामिन सी मोजूद होता है, विटामिन सी ,कोलेजन सिंथेसिस के लिए भी जरूरी होता है, जिससे चेहरे की झुरियां नहीं आती है और स्किन टाइट रहती है.

सेब

सेब विटामिन ए, बी, फाइबर समेत कई प्रकार पोषक तत्व और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं, जो शरीर में फ्री-रेडिकल्स से लड़ते हैं.

सेब

फ्री रेडिकल्स शरीर में एजिंग बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होते हैं. यह शरीर कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते है. जिससे हमारी त्वाजा पर झुरियां दिखने लगती हैं. सेब में मौजूद कई पोषक तत्व इन फ्री-रेडिकल्स से लड़ते हैं. जिससे हमारी स्किन चमकने लगती है.

स्ट्राबेरीज

स्ट्राबेरीज में कई प्रकार के एंटीऑक्सिडेंट्स मौजूद होते हैं, जो शरीर में मौजूद रेडिक्लस से बचाते हैं. जिससे हमारी स्किन चमकने लगती है.

डॉक्टर शमसुल इस्लाम

यह जानकारी डॉक्टर शमसुल इस्लाम के जरिए दी गई है. डॉक्टर शमसुल इस्लाम बनारस के मकामी है. अगर आपको कोई परेशानी हो, तो अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story