सियोलः साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन  के दौरान भगदड़ मचने से लगभग 120 लोगों की मौत हो गई है. यह हादसा एक तंग सड़क पर बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ आने और फिर वहां भगदड़ मचने से हुई है. भीड़ ने एक दूसरे को कुचल दिया. इस भगदड़ में 150 से ज्यादा लोग ज़ख़्मी बताए जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सियोल के योंगसन फायर ब्रिगेड के चीफ़ चोई सेओंग-बीओम ने कहा कि मरने वालों की तादाद और बढ़ सकती है, क्योंकि सनीचर की रात इटावन के अवकाश जिले में भगदड़ के बाद सियोल के अस्पतालों में वर्कर्स ज़ख़्मियों को ले जा रहे थे, जिनकी अभी कोई सही ख़बर नहीं मिली है और महलूकीन की तादाद में इज़ाफ़ा मुमकिन है.



अफसरान का कहना है कि ऐसा माना जा रहा था कि सियोल में एक होटल के पास तंग गली में बड़ी भीड़ के आगे बढ़ने के बाद लोगों की कुचलकर मौत हो गई. 
कुछ लोकल मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि भगदड़ उस वक़्त मच गई जब वहां पर कोई बड़ी हस्ती बिना कोई ख़बर दिए पहुंच गई थी और उस तक पहुंचने के लिए भीड़ उतावली हो रही थी. साउथ कोरिया के सद्र यूं सुक येओल ने एक बयान जारी करके अफ़सरान से ज़ख़्मियों का तेज़ी से इलाज करने और उत्सव मनाने वाली जगहों की सिक्योरिटी का जायज़ा लेने का हुक्म दिया है.


ऐसी ख़बरों के लिए विज़िट करें zeesalaam.in