Pakistan Anti Terror Operations: पाकिस्तान के अशांत इलाके खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान सूबे में पिछले दो दिन में हुई दहशतगर्दाना वारदातों और सुरक्षा अभियानों में एक सीनियर पुलिस ऑफिसर समेत 6 सुरक्षाकर्मी और 12 दहशतगर्द मारे गए हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा 'इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस' (ISPR) ने कहा कि बलूचिस्तान सूबे में दो वारदातों में 4 दहशतगर्द मारे गए हैं. आईएसपीआर ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा (KP) में स्थित डेरा इस्माइल खान जिले में कुलाची तहसील के कोट सुल्तान इलाके में हिफाजती दस्तों द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान 8 दहशतगर्द मारे गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, सुरक्षाबलों ने मारे गए दहशतगर्दों के पास से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामान बरामद किया है. अफसरान ने बताया कि, खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मारवात में शुक्रवार की रात दो दहशतगर्दाना हमलों में एक डीएसपी और दो पुलिस अहलकार मारे गए. जबकि एक कांस्टेबल जख्मी हो गया. अफसरान ने कहा कि, डीएसपी ने ईद-उल-फितर के त्योहार से पहले हिफाजत के पुख्ता बंदोबस्त करने के लिए अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पेशावर-कराची नेशनल हाईवे पर एक अस्थायी चौकी स्थापित की थी.


पीएम ने की निंदा
एक खबर के मुताबिक, जब वे चौकी से वापस लौट रहे थे तो मंजीवाला चौक के नजदीक दहशतगर्दों ने पुलिस की गाड़ी पर फायरिंग की, जिसमें डीएसपी और कांस्टेबल नसीम गुल की मौत हो गई. न्यूज पेपर 'डॉन' की एक खबर के मुताबिक, शुक्रवार की रात सरा दरगा इलाके में एक और हमला हुआ, जिसमें नामालूम हमलावरों ने कांस्टेबल सनामत खान पर फायरिंग की, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. खबरों के मुताबिक, शनिवार को बाजौर जिले की मामुंड तहसील में धमाका होने से एक पुलिस ऑफिसर की मौत हो गई और एक अन्य जख्मी हो गया. इसके मुताबिक, शनिवार रात टैंक जिले में मियां लाल पुलिस चौकी के करीब नामालूम लोगों ने एक हेड कांस्टेबल का कत्ल कर दिया. वहीं, पीएम शाहबाज शरीफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर आलोचना करते हुए कहा, "आतंकवादियों की बुजदेलाना हरकतें हमारे इरादों को हिला नहीं सकतीं.