इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक ने गैर कानूनी तौर पर भारतीय चैनलों को प्रसारित करने वाले केबल टीवी ऑपरेटरों के खिलाफ देशभर मुहिम बड़ी छोड़ दी है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) ने भी केबल टीवी ऑपरेटरों को वॉर्निंग दी है कि वे अवैध घोषित या प्रतिबंधित भारतीय कंटेंट का प्रसारण तुरंत बंद करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैमरा ने कहा कि केबल टीवी नेटवर्क पर वितरण के लिए पेमरा लाइसेंस होल्डर के अलावा किसी अन्य चैनल को इजाज़त नहीं दी जाएगी. नियमों की अन देखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पेमरा ने गुरुवार को कहा कि उसके इलाकाई दफ्तरों ने अवैध भारतीय चैनलों को चलाने वाले केबल ऑपरेटरों के ज़रिए उल्लंघन की खबरों पर मुहिम चलाई.


पैमरा के कराची में मौजूद दफ्तर ने अलग-अलग इलाकों में औचक निरीक्षण किया और डिजिटल केबल नेटवर्क, होम मीडिया कम्युनिकेशंस (प्राइवेट) लिमिटेड, शाहजेब केबल नेटवर्क और स्काई केबल विजन जैसे केबल ऑपरेटरों पर छापा मारा. हैदराबाद दफ्तर ने 23 केबल ऑपरेटरों पर छापा मारा और आठ नेटवर्क जब्त किए जो भारतीय सामग्री प्रसारित कर रहे थे.


सुक्कुर में, एक छापेमारी की गई, जिसमें मीडिया प्लस लरकाना और यूनिवर्सल सीटीवी नेटवर्क लरकाना को भी यही काम करते पाए गए. डॉन के मुताबिक मुल्तान के दफ्तर ने बहावलनगर शहर और केबल ऑपरेटरों, अर्थात सिटी डिजिटल केबल नेटवर्क, स्टेट केबल नेटवर्क, नसीब और जमील केबल नेटवर्क, वर्ल्ड ब्राइट केबल नेटवर्क, स्टार इंफॉर्मेशन कंपनी और ग्लोबल सिग्नल केबल नेटवर्क पर छापे मारे, जो कानून के मुताबिक नहीं चल रहे थे. 


छापे के दौरान, पेमरा की टीमों ने अवैध उपकरण जब्त किए और उल्लंघन करने वालों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए. पाक मीडिया के मुताबिक कुछ भारतीय चैनल पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट और पेमरा के ज़रिए बैन किए हुए हैं. 


ZEE SALAAM LIVE TV