Firing in Canada: अमेरिका में पिछले दिनों गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी हैं. गोलीबारी की घटनाएं अमेरिका के साथ इसके पड़ोसी देशों में भी होने लगी हैं. बीते दिन कनाडा के दो पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई. स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Firing in Canada: खबरों के मुताबिक दक्षिण सिमको पुलिस सेवा ने कहा कि उसके अधिकारियों ने टोरंटो से लगभग 100 किलोमीटर दूर, इनिसफिल शहर में 25 वीं साइडरोड और 9वीं लाइन के पास एक घर पर लगभग 7:55 बजे एक कॉल का जवाब दिया.


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को दोनों अधिकारियों को घर के अंदर गोली मार दी गई. विज्ञप्ति के अनुसार, बाद में पुलिस से बातचीत के बाद संदिग्ध को मृत घोषित कर दिया गया. 


पुलिस ने यह नहीं बताया है कि शुरुआती कॉल किस लिए की गई थी. दोनों अधिकारियों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां एक की मौत हो गई. बुधवार सुबह साढ़े सात बजे के बाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि दूसरे अधिकारी की भी मौत हो गई है.


यह भी पढ़ें: ब्रेट ली का बड़ा तंज़, कहा-"भारत ने वर्ल्डकप के लिए अपनी बेहतरीन कार गैरेज में ही छोड़ दी"


एजेंसी के मुताबिक ओंटारियो की विशेष जांच इकाई (SIU) अब जांच कर रही है, जो तब होता है जब कोई व्यक्ति पुलिस की बातचीत के परिणामस्वरूप गंभीर रूप से घायल या मारा जाता है.


शूटिंग टोरंटो पुलिस कॉन्स्ट के एक महीने बाद हुई. 12 सितंबर को टोरंटो के पास एक बंदूकधारी ने एंड्रयू होंग और दो अन्य को बुरी तरह से गोली मार दी थी.


ख्याल रहे कि अमेरिका में हाल ही में गोलीबारी की कई घटनाएं हुईं हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्पति डोनाल्ड ट्रंप आम लोगों के बंदूक रखने के फेवर में थे तो वहीं मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन आम लोगों के बंदूक रखने के खिलाफ हैं. जो बाइडन ने आम लोगों के बंदूक रखने के नियमों को सख्त किया है फिर भी हाल के दिनों में अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी हैं.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.