Israel-Hamas war Update: इजराइली सेना ने अपने ऑपरेशन का दूसरा फेज़ शुरू कर दिया है. खबरों के मुताबिक इजराइली सेना के टैंक गाज़ा सिटी की और बढ़ रहें है. हमास फाइटर्स और इजाराइली सेना के बीच भारी गोला-बारी देखने मिली है. एक बयान में IDF ने कहा है कि, हमारी सेना ने रविवार रात हमास के दर्जनों फाइटर्स को मार गिराया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमास फाइटर्स से हो रही सीधी भिड़ंत 


रूसी न्यूज एजंसी AFP के मुताबिक हमास ने इजराइल सेना के साथ अपने फाइटर्स की सीधे भिड़ंत होने की सूचना दी है. अल-जज़ीरा की खबर के मुताबिक इजराइली टैंक रास्तें में आने वाली हर गाड़ी को निशाना बना रहे हैं. इजराइल सेना गाज़ा के उस जंक्शन के करीब हैं जो गाजा के कई हिस्सों को जोड़ता है. इस जंक्शन पर पहुंच कर इजराइली सेना अगर कंट्रोल ले लेती है, तो वे गाजा को दक्षिण और उत्तर दो हिस्सों में बाट सकते हैं. जिससे लोगों की आवाजाही में काफी बाधा आएगी.



गाज़ा मदद लेकर पहुंचे 33 ट्रक 


मिस्र के रफा क्रॉसिंग से 33 ट्रक गाज़ा में मदद का सामान लेकर पहुंचे हैं. ये अब तक की गाज़ा पहुंचने वाली सबसे बड़ी एड है. अब तक इस जंग में 8 हज़ार के करीब फिलिस्तीनी नागरिक अपने जान गवां चुकें हैं और लाखों बेघर हो गए हैं. इजराइल ने अल-कुद्स हॉस्पिटल  पर भी एयर स्ट्राइक करने की धमकी दी है. जिससे और बेगुनाह जानें जाने का खतरा बना हुआ है.