Indonesia Fuel Depot Fire: इंडोनेशिया की राजधानी में शुक्रवार को एक ईंधन भंडारण डिपो में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों ज़ख़्मी हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी शेयर की. अफ़सरान ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि आग आसपास के इलाक़ों में फैलने के बाद नज़दीकी इलाक़ों में रहने वाले हज़ारों लोगों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. सरकारी तेल और गैस कंपनी पर्टामिना द्वारा संचालित ईंधन भंडारण डिपो नार्थ जकार्ता में तनाह मेराह इलाक़े में घनी आबादी वाले क्षेत्र के पास स्थित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


14 लोगों की मौत
यह डिपो इंडोनेशिया की ईंधन ज़रूरतों की 25 फीसद की आपूर्ति करता है. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि आग इतनी भीषण है कि आग पर क़ाबू पाने के लिए कम से कम 180 दमकलकर्मी और फायर ब्रिगेड की 37 गाड़ियां आसपास के इलाक़े में आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं. घटनास्थल का दौरा करने वाले आर्मी चीफ़ जनरल डुडुंग अब्दुरचमन ने कहा कि कम से कम 14 लोग मारे गए हैं और 42  लोगों को अस्पताल में दाख़िल कराया गया है, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं. मक़ामी वक़्त के मुताबिक़ आग लगने का हादसा रात तक़रीबन 8 बजे के बाद पेश आया. 



मृतकों में दो बच्चे शामिल
आग ने कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. घनी आबादी वाले इलाक़ों में आस-पास के निवासियों को वहां से आनन-फानन में हटाया गया. अग्निशमन इकाई के एक अधिकारी के अनुसार, मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं जबकि एक इस हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं. जकार्ता के कार्यवाहक गवर्नर हेरू बुडी हार्टोनो ने संवाददाताओं से कहा कि जलने की वजह से लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है और सरकार उनके इलाज का पूरा ख़र्च उठाएगी. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद धमाकों की आवाज़ सुनाई दी. फिलहाल लोगों में दहशत का माहौल है.


Watch Live TV