नई दिल्ली: जो बाइडन की अमेरिकी चुनावों में जीत की खबरों के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने इतवार का अमेरिका को नसीहत देते हुए कहा है कि अब मुस्तकबिल में अमेरिकी इंतेज़ामिया के पास अपनी पिछली गलतियों की भरपाई करने और आलमी वादों (अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं) पर अमल करने के रास्ते पर लौटने का मौका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के मुद्दत के दौरान अमेरिका और ईरान के दरमियान कशीदगी इस साल उरूज पर थी. ट्रंप की मंजूरी के बाद साल 2018 में अमेरिका ने ईरान के साथ एटमी समझौते से एकतरफा होने का ऐलान किया था. इसके अलावा अमेरिका ने ईरान पर सख्त पाबंदिया आयद करते हुए तेहरान के यूरेनियम के फरोग को भी महदूद कर दिया था. 


माहिरीन के मुताबिक अमेरिका में नए निज़ाम के आने की खबरों के बाद ईरान की तरफ से आया यह बयान मुस्तकबिल के कुछ इम्कानात के इशारे भी दे रहा है. 


वहीं बाइडेन अपनी मुहिम के दौरान कह चुके हैं कि वह ईरान के साथ कूटनीति पर लौटने के लिए काबिले ऐतिमाद रास्ता अपनाने का मंसूबा बना रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने 2015 के ऐटमी समझौते पर लौटने के इम्कान भी ज़ाहिर किए हैं. जब वे उस वक्त के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की मुद्दत में उप-राष्‍ट्रपति थे. 


Zee Salaam LIVE TV