Kabul Blast: अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर बम धमाके से दहल गई. यह ब्लास्ट तालिबान सरकार के विदेश मंत्रालय के बाहर हुआ है, जिसमें 20 से ज़्यादा लोगों के मारे जाने की ख़बर है. ब्लास्ट में कई लोगों के ज़ख्मी होने की जानकारी मिल रही है. विस्फोट के समय तालिबान और चीनी अधिकारियों के बीच मीटिंग चल रही थी. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ये एक सुसाइड अटैक था. काबुल सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ख़ालिद जादरान ने ब्लास्ट में कई लोगों के मारे जाने की तस्दीक़ की है.उन्होंने बताया कि सिक्योरिटी फोर्स मौके पर पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विदेश मंत्रालय के बाहर आत्मघाती हमला
न्यूज़ एजेंसी एएफपी से मिली जानकारी के मुताबिक़, एक आत्मघाती हमलावर ने एक उपकरण में विस्फोट किया, जिसमें बीस से ज्यादा लोगों की जान चली गई. समाचार एजेंसी ने एक ड्राइवर जमशेद करीम के हवाले से बताया कि उसने तक़रीबन 20-25 पीड़ितों को देखा. ड्राइवर ने बताया कि उसे नहीं पता कि उनमें से कितने लोग मारे गए या ज़ख्मी हुए है. करीम ने कहा, वह मेरी कार के पास से गुजरा और कुछ सेकंड बाद जबरदस्त ब्लास्ट हुआ. धमाके की आवाज़ काफी दूर तक सुनाई दी और हर तरफ अफरा-तफरी मच गई 


बढ़ सकती है मृतकों की तादाद
विस्फोट में 20 लोगों के मारे जाने की ख़बर है लेकिन अभी मृतकों की सही संख्या की जानकारी नहीं है. धमाके के बाद तालिबान के लड़ाकों ने पूरे इलाक़े को घेर कर जांच शुरू कर दी है. चश्मदीदों ने बताया कि घटनास्थल से कई एम्बुलेंस को बाहर निकलते हुए देखा है. मंत्रालय के दरवाज़े पर हुए हमले को तालिबान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है कि हमले के पीछे अफगानिस्तान में सक्रिय इस्लामिक स्टेट का हाथ हो सकता है, हालांकि अभी तक किसी संगठन ने हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है.


Watch Live