Kyrgyzstan News: किर्गिज़स्तान में हालात संजीदा बने हुए हैं. छात्रों को पीटा जा रहा है. इस मसले को लेकर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक वीडियो शेयर किया है और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मदद की गुहार लगाई है. उनकी अपील किर्गिस्तान में भारतीय और पाकिस्तानी छात्रों को भीड़ की हिंसा से खुद को बचाने के लिए उनके वाणिज्य दूतावासों द्वारा घर के अंदर रहने की सलाह दिए जाने के कुछ दिनों के बाद आई है.


स्टूडेंट ने असुद्दीन ओवैसी को किया फोन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि किर्गिस्तान में कुछ स्थानीय लोग देश में भारतीय छात्रों को हिंसक तरीके से निशाना बना रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि एक छात्र ने उन्हें कॉल की है और कहा है कि तनावपूर्ण हालात की वजह से पांच दिनों से खाना नहीं खाया है.


ओवैसी  ने साझा किया वीडियो


ओवैसी ने किर्गिस्तान में एक भारतीय छात्र का एक वीडियो भी साझा किया, जो कथित तौर पर वाणिज्य दूतावास को फोन करके किसी निकासी प्रक्रिया के बारे में पूछ रहा था. छात्र को यह पूछते हुए सुना जा सकता है कि क्या भारतीयों को निकाला जाएगा, जिस पर अधिकारी ने कहा कि छात्रों को पहले ही जानकारी दे दी गई है. भारतीय छात्र ने आगे पूछा कि अगर वे उड़ान लेने और घर लौटने का प्रयास करते हैं तो क्या उन्हें कोई सुरक्षा प्रदान की जाएगी.  जिसके बाद कोई रिप्लाई नहीं आता है, और फोन कट जाता है.



उनकी वापसी की होनी चाहिए व्यवस्था


इस वीडियो को शेयर करते हुए ओवैसी ने लिखा,“किर्गिस्तान में कुछ स्थानीय लोग हिंसक रूप से भारतीय छात्रों को निशाना बना रहे हैं. एक छात्र ने मुझे कॉल करके पूछा कि उन्होंने पिछले पांच दिनों से खाना नहीं खाया है. जय शंकर जी, कृपया वहां हमारे लोगों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाएं. यदि हालातों में सुधार नहीं होता है तो उनकी वापसी की व्यवस्था की जानी चाहिए.