Azhar Abbas: पाकिस्तान आर्मी चीफ के ऐलान के एक दिन बाद ही बड़ी खबर आई है कि चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अज़हर अब्बास ने वक्त से पहले रिटायर होने का फैसला किया है. लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास के पारिवारिक जराए ने जियो न्यूज से उनकी वक्त से पहले रिटायरमेंट की तस्दीक की है. लेफ्टिनेंट जनरल अज़हर अब्बास अगले साल अप्रैल में रिटायर होने वाले थे और 27 नवंबर के बाद लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास सीनियर लेफ्टिनेंट जनरलों की लिस्ट में दूसरे नंबर हैं. अज़हर अब्बास उन अफसरों में शामिल थे, जो आर्मी चीफ बनने की ताकत रखते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्हें 1987 में पाकिस्तान सैन्य अकादमी से 41वीं बलूच रेजीमेंट में कमीशन मिला था. इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास पूर्व आर्मी चीफ जनरल (रिटायर्ड) राहील शरीफ के प्राइवेट सेक्रेटरी भी थे, वे रावलपिंडी के कोर कमांडर भी रह चुके हैं और इस वक्त चीफ ऑफ जनरल स्टाफ हैं. वह 12 डिवीजन मुर्री और इन्फैंट्री स्कूल क्वेटा के कमांडर भी थे. पाक मीडिया का दावा है कि देश और संस्था को हमेशा उनकी कमी खलेगी, उन्होंने नियंत्रण रेखा, वजीरिस्तान, बलूचिस्तान और उत्तरी क्षेत्रों में सेवा की.



बता दें कि कल प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को आर्मी चीफ नियुक्त किया था, जो सीनियर लेफ्टिनेंट जनरलों की लिस्ट में पहले नंबर हैं, जबकि लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद, जो दूसरे स्थान पर हैं, को जूनियर चीफ्स ऑप स्टाफ कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. चेयरमैन जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी की नियुक्ति 27 नवंबर से प्रभावी होगी.


नोटिफिकेशन के मुताबिक ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष की नियुक्ति 27 नवंबर से प्रभावी होगी, जबकि आसिम मुनीर की जनरल के पद पर प्रमोश और आर्मी चीफ के तौर पर 29 नवंबर को नियुक्ति होगी. 


ZEE SALAAM LIVE TV