Malaysia Plane Crash: मलेशिया से गुरुवार को एक प्लेन क्रैश की खबर सामने आईं. एक प्राइवेट जेट दो गाड़ियों से टकराकर सड़क पर हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 6 यात्री औ 2 क्रू मेंबर शामिल हैं. इनके अलावा दो और लोग हादसे की चपेट में आ गए. घटना का वीडियो भी सामने आया है और सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जेट क्रैश होने से 10 लोगों की मौत
मलेशिया में गुरुवार को एक प्राइवेट जेट क्रैश होने से 10 लोगों की मौत हो गई. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, हादसा लैंडिंग के दौरान एलमिना टाउनशिप के नजदीक पेश आया. प्लेन में 2 क्रू मेंबर और 8 यात्री सवार थे. हादसे में सड़क से गुजर रहे दो लोगों की भी मौत हो गई. ये दो लोग एक कार और बाइक सवार थे. दरअसल, हादसे से कुछ देर पहले प्लेन का एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से राब्ता टूट गया. यह प्लेन हाईवे पर लैंड करने लगा, उसी दौरान एक कार और एक बाइक से टकरा गया और उसमें आग लग गई. सिविल एविएशन अथॉरिटी के अनुसार, प्राइवेट जेट ने हॉलिडे आईलैंड से कुआलालंपुर के नजदीक अब्दुल अजीज शाह एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी.


 




ट्रैफिक कंट्रोल टावर से टूटा संपर्क
सेलांगोर के पुलिस चीफ हुसैन ओमार खान के मुताबिक, प्लेन को लैंड करने के लिए हरी झंडी मिल चुकी थी. पायलट की तरफ से कोई इमरजेंसी सिग्नल नहीं दिया गया था. वहीं, एविएशन अथॉरिटी के चीफ एग्जीक्यूटिव  ने बताया कि पायलट ने 2 बजकर 47 मिनट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर से संपर्क किया था, उसे 2 बजकर 48 मिनट पर लैंड करने की इजाजत दी गई थी. इसके बाद उनका प्लेन से कोई संपर्क नहीं हुआ और 2 बजकर 51 मिनट पर उन्हें क्रैश साइट से धुआं उठता दिखा. राहत दल और फायर ब्रिगेड विभाग जल्द ही आग पर काबू पाने में सफल रहा. पुलिस हादसे की जांच में जुट गई है. पीड़ितों की पहचान करने के लिए पोस्टमार्टम किया जा रहा है.


Watch Live TV