China News: माइक्रोसॉफ्ट के वैश्विक आउटेज की वजह से पूरी दुनिया थम सी गई. शुक्रवार को पूरी दुनिया में ब्लू स्क्रीन इरर की वजह से एयरलाइंस से लेकर ब्रोडकास्टिंग तक सभी क्रियाएं रुक गईं. लेकिन इस आउटेज से जो एक देश अनछुआ रहा वह है चीन. साउथ चीन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक टेक ग्लिच की वजह से चीन में एयरलाइन और बैंकिंग सेक्टर पर कोई फर्क नहीं पड़ा. चीन ने इसकी वजह बताई कि वह अपनी रोज के कामकाज के लिए बाहरी किसी बाहरी की मदद नहीं लेता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीन में नहीं आया माइक्रोसॉफ्ट ग्लिच
चीन की राज्य मीडिया के मुताबिक बीजिंग के एयरपोर्ट पर ग्लिच की वजह से किसी काम में दिक्कत नहीं आई. रिपोर्ट के मुताबिक एक औरत जो शंघाई में विदेशी कंपनी के लिए काम करती है उसने कहा कि उसके दफ्तर में कई लोगों ने ब्लू स्क्रीन की शिकायत की. उसने कहा कि ब्लू स्क्रीन पर एक पैगाम लिखा था, जो इस तरह था. "रिकवरी, ऐसा लगता है कि विंडो अच्छी तरह से लोड नहीं हुई है."


सोशल मीडिया पर रिएक्शन
चीन के लोगों ने कहा कि उन्हें इंटरनेशनल होटल में आने-जाने में दिक्कत हुई. चीन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Xiaohongshu ग्लिच की शिकायतों से भरा हुआ था. 


क्या हुआ था?
अमेरिका की साइबर सिक्योरिटी कंपनी क्रउड स्ट्राइक ने एक सॉफ्टवेयर रोल्ड आउट किया. इसकी वजह से पूरी दुनिया में काम पर असर पड़ा. यह अपडेट क्राउड स्ट्राइक के यूजर के सिस्टम को और मजबूत बनाने के लिए था, ताकि उन पर कोई साइबर हैकर हमला न करे. लेकिन अपडेट में ग्लिच की वजह से कंप्यूटरों में ब्लू स्क्रीन आ गया, जिसे लोग (BSOD) कहते हैं. इसी की वजह से सिस्टम बंद हो गए या रिस्टार्ट हो गए. 


माइक्रोसॉफ्ट ने क्या कहा?
हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने इस ताल्लुक से एक स्टेटमेंट जारी करके बताया है कि उसे पता है कि सिस्टम में गड़बड़ी की वजह कारोबार प्रभावित हुआ है और लोगों को दिक्कत हुई है. हमारा मकसद अपने ग्राहकों को टेक्निकल सपोर्ट मार्गदर्शन देना है और सही तरीके से ऑनलाइन वापस लाना है.