PTI Leaders Released: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ़ इमरान ख़ान को कुछ राहत मिली है. इमरान ख़ान की पार्टी के कई सीनियर लीडर और कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया है. पीटीआई चीफ़ इमरान ख़ान की पार्टी के ज़्यादातर लीडरों और कार्यकर्ताओं को शनिवार को रिहाई नसीब हो गई है. अदालत के आदेश के बाद पाकिस्तान के पंजाब सूबे में इन नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया है. इन्हें संघीय सरकार की नाकामी के ख़िलाफ़ सामूहिक गिरफ्तारी आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए गिरफ्तार किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाहौर हाईकोर्ट ने रिहाई का दिया हुक्म
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की 'जेल भरो तहरीक' के लिए पिछले महीने 600 से ज़्यादा पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया गया था. यह तहरीक मौलिक अधिकारों की ख़िलाफ़वर्ज़ी, संविधान के गलत इस्तेमाल और देश में आर्थिक बदहाली के ख़िलाफ़ की गई थी. पीटीआई के उपाध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी, पूर्व वित्त मंत्री असद उमर, पंजाब के पूर्व राज्यपाल उमर सरफराज़ चीमा, सीनेटर आज़म स्वाति और वलीद इक़बाल  को जेल से रिहा कर दिया गया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ की अर्ज़ी पर शुक्रवार को लाहौर हाईकोर्ट ने पार्टी के लीडरान को फौरन रिहा करने का हुक्म दिया था.


पीटीआई ने दायर की थी अर्ज़ी
बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी ने अदालत में एक अर्ज़ी दायर की थी. इस अर्ज़ी में पीटीआई लीडरों को बदनाम करने और ख़ुफिया एजेंसियों द्वारा नामालूम मक़ाम पर ले जाकर यातना देने की आशंका से ख़ौफ़ज़दा होकर अर्ज़ी दायर की गई है. अर्ज़ी में उन लीडरों को रिहा करने की अपील की गई है,जिन्हें  'जेल भरो' तहरीक के दौरान हिरासत में लिया गया था. पीटीआई ने अपने गिरफ्तार लीडरों की सुरक्षित रिहाई और वापसी के लिए लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.याचिकाकर्ताओं ने इल्ज़ाम लगाया था कि पीटीआई नेताओं को झूठे इल्ज़ामात में आरोपी बनाया गया है.


Watch Live TV