Karachi Milk Rate: पाकिस्तान इस समय आर्थिक तंगी के सबसे बुरे दौर से गुज़र रहा है. ऐसे में चिकन के बाद अब दूध की बढ़ती क़ीमतों से लोग परेशान हैं. पाकिस्तान में अनिश्चित आर्थिक परिस्थितियों में रोज़ाना इस्तेमाल की चीज़ों की कीमतों में इज़ाफ़े के बाद कराची में उपभोक्ताओं को बढ़ती क़ीमतों का सामना करना पड़ रहा है.यहां खुला दूध जिसे कुछ दुकानदारों ने 190 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 210 रुपए कर दिया है. खुले दूध पर कराची मिल्क रिटेलर्स एसोसिएशन के मीडिया समन्वयक वहीद गद्दी ने दावा किया कि, एक हज़ार से ज़्यादा दुकानदार दूध को बढ़ा-चढ़ाकर बेच रहे हैं. ये थोक विक्रेताओं, डेयरी किसानों की दुकानें हैं और हमारे सदस्यों की नहीं. उन्होंने कहा, हमारे 4,000 खुदरा मेंबर्स ने क़ीमत को 190 रुपए प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूध की क़ीमतें आसमान पर
डॉन के हवाले से उन्होंने कहा कि, अगर डेयरी किसानों और थोक विक्रेताओं द्वारा ऐलान की गई क़ीमतों में इज़ाफा वापस नहीं किया जाता है तो खुदरा विक्रेताओं को ख़रीद मूल्य में 27 रुपए फी लीटर की बढ़ोतरी के बाद नई दर गणना के अनुसार उपभोक्ताओं से 210 रुपए फी लीटर के बजाय 220 रुपए फी लीटर शुल्क लेने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. 16 दिसंबर, 2022 को, खुदरा विक्रेताओं को कराची के कमिशनर से 180 रुपए प्रति लीटर दूध बेचने के लिए 10 रुपए फी लीटर की वृद्धि मिली, लेकिन ज़्यादातर खुदरा विक्रेताओं ने आधिकारिक दर को रद्द करते हुए 190 रुपए फी लीटर पर दूध बेचना जारी रखा. 


720 रुपये फी किलो बिक रहा चिकन
समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक़, देश के कई शहरों जैसे रावलपिंडी, इस्लामाबाद समेत चिकन के दाम अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले चिकन की क़ीमतों में इतनी तेज़ी कभी नहीं देखी गई थी,  यहां पर चिकन की मौजूदा क़ीमत 720 रुपये प्रति किलोग्राम है जो कि आम लोगों की पहुंच से काफ़ी दूर है. इस बीच, देश के दूसरे सबसे ज़्यादा आबादी वाले शहर लाहौर में चिकन के दाम 550-600 रुपए फी किलो के बीच चल रहे हैं. ये बढ़ती कीमतें कई उपभोक्ताओं के लिए तश्वीश की वजह है.


Watch Live TV