Pakistan News: पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) का हवाला देते हुए बताया कि देश के बलूचिस्तान के केच जिले में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में एक मेजर सहित दो पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए है. आईएसपीआर के मुताबिक सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के एक गिरोह की आवाजाही के बारे में विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिलने के बाद रविवार को ऑपरेशन शुरू किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि सेना के जवान आतंकवादीयों के भागने वाले सभी रास्ते को शील कर रही थी. तभी आतंकवादीयों के एक दल ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया. ISPR ने कहा कि भारी गोलीबारी के बाद मेजर साकिब हुसैन और नायक बाकिर अली की मौत हो गई. जबकि एक अन्य सैनिक घायल हो गया.


आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि कहा कि "सुरक्षा बल राष्ट्र के साथ कदम मिलाकर बलूचिस्तान की शांति, स्थिरता और प्रगति को नुकसान पहुंचाने वाले ऐसे प्रयासों को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. परिणामस्वरूप, हमले के अपराधियों को पकड़ने के लिए अनुवर्ती अभियान क्षेत्र में जारी है".


जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह घटना शेरानी जिले में तीन चौकियों पर एक साथ हुए हमलों में चार सुरक्षाकर्मियों की मौत के कुछ घंटों बाद हुई है. जियो न्यूज के मुताबिक इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान के शेरानी जिले में एक चेकपोस्ट पर अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में चार सुरक्षाकर्मी मारे गए थे.


पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हमलावरों ने चेकपोस्ट पर गोलीबारी की और चार कर्मियों की हत्या कर दी. जवाबी फायरिंग में एक हमलावर मारा गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुदुस बिजेंजो ने हमले की निंदा की है.


बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुदुस बिज़ेंजो ने कहा कि "आतंकवादी कायरतापूर्ण कृत्यों से सुरक्षा बलों का मनोबल नहीं गिरा सकते. उन्होंने आगे कहा कि ''सुरक्षा बलों का बलिदान देश के लिए एक मिशाल है.'' बिजेंजो ने कहा कि सुरक्षा बल दृढ़ निश्चय और साहस के साथ देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं". 


पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने अपने प्रवक्ता द्वारा जारी एक बयान में चौकियों पर हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है.


Zee Salaam