Friday Namaz in Al Aqsa: इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान जारी जंग के दौरान इजरायली अधिकारियों ने फिलिस्तीनियों को लगातार 12वें शुक्रवार को कब्जे वाले पूर्वी यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद में प्रवेश करने से रोक दिया. अनादोलु एजेंसी के मुताबिक, इजरायली पुलिस ने पुराने शहर के इंट्री पर बैरीकेड लगाए और केवल बुजुर्गों को अल-अक्सा मस्जिद तक पहुंचने की अजाजत दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मस्जिद के बाहर चौकियां
इज़रायली पुलिस ने इस्लाम के तीसरे सबसे पवित्र स्थल अल-अक्सा मस्जिद परिसर के बाहरी द्वार पर भी चौकियां स्थापित कीं. मस्जिद तक पहुंचने से रोके जाने के बाद सैकड़ों लोगों ने पुराने शहर के पास सड़कों पर शुक्रवार की नमाज अदा की.


लोगों को मस्जिद में जाने से रोका गया
मकामी लोगों ने बताया कि पुराने शहर के पास वादी अल-जोज इलाके में भी बड़ी संख्या में इजरायली सेना तैनात की गई और नमाजियों को मस्जिद तक पहुंचने से रोका गया. वफ़ा समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इज़राइली बलों ने नमाजियों के खिलाफ "स्कंक वॉटर" का छिड़काव किया और आंसू गैस के कनस्तरों का इस्तेमाल किया.


इजायलियों ने दिया पहरा
फ़िलिस्तीनियों ने वादी अल-जाविज़ और रा के अल-अमुद पड़ोस में अपनी शुक्रवार की नमाज़ अदा की क्योंकि इज़रायली बलों ने कब्जे वाले पूर्वी यरुशलम में फ़िलिस्तीनियों पर प्रतिबंध लगा दिया था. जहां पर फिलिस्तीनियों ने नमाज अदा की वहां इज़रायली सीमा पुलिस अधिकारी पहरा देते नजर आए.


कम ही लोगों ने अदा की नमाज
केवल 12,000 नमाजी ही अपनी नमाज़ अदा करने के लिए अल-अक्सा मस्जिद में प्रवेश करने में सफल रहे. सामान्य शुक्रवार को अल-अक्सा मस्जिद में नमाजियों की संख्या 70,000 तक पहुंच गई है.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.