Russia: यूक्रेन के साथ करीब 9 महीने से जारी जंग के बीच, रुस के राष्ट्रपति व्लादमीर पुतिन लगातार डटे हुए है. जिसकी वजह से वो अपने स्वास्थ पर भी ध्यान नहीं दे पा रहे हैं. ख़बर है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने आधिकारिक आवास की सीढ़ियों से गिर गए हैं. जिसके बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज किया है. IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, जनरल एसवीआर चैनल ने ये दावा किया कि, कैंसर से पीड़ित 70 साल के रूसी नेता बुधवार की शाम को उस वक्त अपने आवास में गिर गए थे, जब वे अपने मास्को के घर में सीढ़ियों से नीचे उतर रहे थे. बताया जा रहा है कि पुतिन का स्वास्थ्य यूक्रेन के खिलाफ युद्ध शुरू करने के बाद से बिगड़ता जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई: डॉक्टर
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जनरल एसवीआर चैनल ने अपने सूत्रों के हवाले से पुतिन के गिरने का दावा किया है. चैनल के अनुसार, यह घटना राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड के सामने हुई, जिन्होंने फौरन पुतिन को संभाला और इसके फौरन बाद डॉक्टरों की टीम बुलाई गई. हालांकि जांच से पहले, डॉक्टर राष्ट्रपति पुतिन को बाथरूम तक ले गए और उनकी सफाई करने में मदद की. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, पूरी जांच के बाद राष्ट्रपति पुतिन का इलाज किया गया.  डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है. हालांकि, डॉक्टरों की ओर से यह नहीं बताया गया कि पुतिन को कहां और कितनी चोट आई है.  पुतिन के कथित तौर पर कैंसर से पीड़ित होने के दावों के बीच उनका गिरना चिंता का विषय माना जा रहा है.


लगातार बिगड़ रहा स्वास्थ्य
बताते चलें कि , नौ महीने से जारी जंग के बीच युक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की लागातार रुस के हमलों का जवाब दे रहे हैं. ज़ेलेंस्की हार मानने को तैयार नहीं है. लिहाज़ा  इतनी लंबी खिंच रही जंग का असर अब रुसी राष्ट्रपति पुतिन के स्वास्थ्य पर भी पड़ रहा है.   


Zee Salaam Live TV