Sudha Murthy: ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक की सास, राइटर और सोशल एक्टिविस्ट सुधा मूर्ति ने अपने दामाद की सलामती के लिए महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग ज़िले के एक मंदिर में प्रार्थना की. मंगल को मुंबई से तक़रीबन 500 किलोमीटर दूर ज़िले की देवगढ़ तहसील पहुंचीं सुधा मूर्ति ने बापर्डे गांव में दुर्गा देवी मंदिर के दर्शन किए और अपने दामाद की सलामती और कामयाबी के लिए ख़ास दुआ की.भारतीय मूल के ऋषि सुनक 24 अक्टूबर को बिना मुक़ाबला हुक्मेरां जमाअत (सत्तारूढ़) कंज़र्वेटिव पार्टी के नए लीडर चुन लिए गए थे और 25 अक्टूबर से उन्होंने ब्रिटेन के पीएम का ओहदा संभाल लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपोज़िशन का दबाव
ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक को अपोज़िशन के दबाव का सामना करना पड़ रहा है. उनके पीएम बनने के बाद से कैबिनेट से इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है. इस दरमियान बुध को उनके एक क़रीबी वज़ीर गैविन विलियम्सन ने अपने ओहदे से इस्तीफ़ा दे दिया है. गैविन पर अपने साथियों को धमकी देने और तौहीन आमेज़ (अपमानजनक) सुलूक करने का इल्ज़ाम लगा है, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर अपना इस्तीफा पोस्ट कर दिया था.


 



वायरल वीडियो पर हुआ तनाज़ा
सोशल मीडिया पर सामने आये एक वीडियो में मंदिर के पुजारी सुधा मूर्ति की तरफ़ से उनके दामाद की सलामती के लिए देवी दुर्गा से प्रार्थना करते हुए नज़र आ रहे हैं. अपनी यात्रा के दौरान, सुधा मूर्ति ने बापर्डे में यशवंतराव राणे हायर सेकेंड्री स्कूल के स्टूडेंट्स के साथ भी बातचीत की. अरबपति बिज़नेसमैन और इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति की वाइफ सुधा इस हफ्ते की शुरुआत में कंट्रोवर्सी में घिर गईं थीं. दरअसल, मुबय्यना वीडियो में उन्हें महाराष्ट्र में सुर्ख़ियों में रहने वाले लीडर संभाजी भिड़े के पैर छूते हुए देखा गया था.


लोगों ने दिए सख़्त रिएक्शन
सुधा मूर्ति के एक वायरल वीडियो को लेकर तनाज़ा हो गया था. वीडियो को लेकर लोगों ने काफ़ी सख़्त रिएक्शन दिए थे. दरअसल वायरल वीडियो में सुधा मूर्ति लीडर संभाजी भिड़े के पैर छूती नज़र आ रही हैं. बता दें कि संभाजी भिड़े भीमाकोरेगांव हिंसा मामले में मुल्ज़िम हैं. कुछ वक़्त पहले ही संभाजी भिड़े एक कंट्रोवर्सी में फंस गए थे. भिड़े ने एक फीमेल रिपोर्टर से बातचीत करने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया था क्योंकि उसने बिंदी नहीं लगाई थी. भिड़े ने मुबय्यना (कथित) तौर पर फीमेल रिपोर्टर से बात करने से पहले 'बिंदी' लगाने और माथे पर बिंदी नहीं लगाकर 'विधवा की तरह' नहीं बनने को कहा था.