Prophet Muhammad Controversy: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ पूर्व बीजेपी नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की विवादित टिप्पणियों पर अब पाकिस्तान के मशहूर इस्लामिक स्कॉलर मौलाना तारिक जमील ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में मौलाना तारिक जमील ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद की शान में सार्वजनिक अपमान बेहद निंदनीय है. इस तरह बातें और हरकतें मुसलमानों के जज्बात को ठेस पहुंचाने के लिए हर थोड़े असरे में कहीं ना कहीं की जाती हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुसलमानों को एकजुट होकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस तरह के ईशनिंदा कृत्यों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए.



ये भी पढ़ें: पैगंबर मोहम्मद विवाद: अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट, 21 दिनों का दिया वक्त


दुनिया भर से आ रही तीखी प्रतिक्रिया
गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ पूर्व बीजेपी नेताओं की टिप्पणी करने के मामले में विवाद गहराता जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी काफी चर्चा हो रही है. कई अरब देशों में इसपर सख्त प्रतिक्रिया दी है. कई देशों की कड़ी आलोचना के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को निलंबित किया और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया.


ये भी पढ़ें: प्लेस ऑफ वर्शिप एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अरशद मदनी, जानिए याचिका में क्या है?


राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान
वहीं आज इस मामले में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लिया है. नूपुर शर्मा के जरिये की गई विवादित टिप्पणी के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर से 21 दिनों में आयोग ने जवाब मांगा है.


आयोग के अध्यक्ष इक़बाल सिंह लालपुरा ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट तलब की है. आयोग ने अपनी रिपोर्ट में पूछा है कि विवादित बयान के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ क्या कानूनी कार्रवाई हुई और आगे पुलिस क्या कदम उठा रही है ?? आयोग अध्यक्ष ने कहा कि, "यदि किसी ने अपराध किया यही तो गिरफ्तारी होनी चाहिए और सजा भी मिलनी चाहिए."


Zee Salaam Live TV: