Olympian Manzoor Hussain passed away in Pakistan: पाकिस्तान के ओलंपियन और हॉकी टीम के पूर्व कप्तान मंजूर हुसैन की लाश को यहां के एक निजी अस्पताल ने बकाया नहीं चुकाने पर सोमवार को कई घंटों तक रोके रखा. मंजूर हुसैन की हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हुसैन दिल की बीमारी से ग्रस्त थे, और उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद सोमवार की सुबह उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. ओलंपियन को लाहौर के शालीमार अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार के एक अफसर  ने कहा, ‘‘अस्पताल प्रबंधन ने इलाज के बकाया रकम की अदायगी नहीं करने पर इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की लाश को कई घंटे तक रोके रखा था. बाद में पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) ने इस मामले का संज्ञान लिया और पांच लाख रुपये (पीकेआर) के भुगतान का इंतजाम किया. इसके बाद उनकी लाश को परिजनों को सौंपा गया.’’

मंजूर हुसैन की उपलब्धि 
मंजूर जूनियर के नाम से मशहूर 64 साल के हुसैन 1976 और 1984 के ओलंपिक में क्रमशः कांस्य और स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. वह 1978 और 1982 में विश्व कप जीतने वाली हॉकी टीमों का भी हिस्सा थे. 


प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया कि उनके निधन पर उन्हें गहरा दुख  हुआ है. उन्होंने कहा, "स्वर्ण पदक विजेता मंजूर हुसैन जूनियर देश के लिए एक संपत्ति थे और पाकिस्तान हॉकी के लिए उनकी सेवाएं अविस्मरणीय रहेंगी." उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी की बात है कि एक महान ओलंपियन का निधन हो गया और उनके शरीर को अस्पताल ने बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के लिए रोक दिया.


तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का लंदन में होगा इलाज
वहीं, पाकिस्तान के शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट का लंदन में इलाज कराएंगे. अक्टूबर में शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप से पहले उनके फिट होने की उम्मीद है. शाहीन इलाज के लिए लंदन रवाना हो गए हैं. उन्हें यह चोट जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी थी. इस चोट के कारण वह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और नीदरलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के बाद मौजूदा एशिया कप से बाहर हो गए हैं.


ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in