PM Modi Araria Rally: अररिया रैली से PM मोदी ने दूसरे चरण के वोटरों को दिया बड़ा संदेश, RJD पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2222752

PM Modi Araria Rally: अररिया रैली से PM मोदी ने दूसरे चरण के वोटरों को दिया बड़ा संदेश, RJD पर साधा निशाना

PM Modi Araria Rally: पीएम मोदी ने कहा कि आज दूसरे चरण का मतदान भी चल रहा है. यह लोकतंत्र का महापर्व है. मेरे सभी मतदाताओं से विशेषकर युवा वोटरों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने के लिए जाएं.

पीएम मोदी

PM Modi Araria Rally: दूसरे चरण में बिहार की 5 सीटों पर जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. अररिया रैली से पीएम मोदी ने दूसरे चरण के वोटरों को भी साधने का प्रयास किया. पीएम ने अपना संबोधन अररिया के फणीश्वरनाथ रेणु जी को प्रणाम करके किया. उन्होंने कहा कि जब जब भी मुझे यहां आने का अवसर मिला है, हर बार बाबा मदनेश्वर और मां काली की कृपा और आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद मिला है. आज भी अररिया और सुपौल का स्नेह मेरे लिए बहुत बड़ी उर्जा है. बहुत बड़ी शक्ति है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके इस कर्ज को उतारने के लिए मैं और ज्यादा मेहनत करूंगा और तीसरे कार्यकाल में आपके हित में देश के हित में और ज्यादा बड़े फैसले देश लेने वाला है. 

पीएम ने कहा कि मैं हिन्दुस्तान के कोने कोने में इन दिनों जनता जनार्दन का आशीर्वाद लेने जा रहा हूं. जहां जहां गया, पूरा देश एक ही बात कह रहा है- फिर एक बार... उन्होंने कहा कि आज दूसरे चरण का मतदान भी चल रहा है. यह लोकतंत्र का महापर्व है. मेरे सभी मतदाताओं से विशेषकर युवा वोटरों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने के लिए जाएं. मैं जानता हूं गर्मी का समय है लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी हमें देश के हित में लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट देने का अपना कर्तव्य निभाना ही चाहिए. हमें एक कदम भी पीछे नहीं रहना चाहिए. मेरा तो आपसे भी आग्रह है कि आपके यहां मतदान का दिवस है तो हर पोलिंग बूथ में यात्रा निकालकर गीत गाते, उत्सव मनाते मनाते, थाली बजाते बजाते वोट देने जाना चाहिए. यह लोकतंत्र है. प्रचार में तू—तू, मैं—मैं चलती रहे पर मतदान के दिन उत्सव होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- 'ट्विटर का बच्चा हैं तेजस्वी...', दूसरे चरण में वोटिंग के बीच सम्राट चौधरी का वार

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का यह चुनाव आर्थिक और सामरिक रूप से शक्तिशाली बनाने के लिए चुनाव है. इसमें बिहार के आप सभी जागरूक भाई बहनों की बड़ी भूमिका है. गुलामी के लंबे कालखंड से पहले जब बिहार समृद्ध था, तब भारत एक महाशक्ति था. आज जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए चल पड़ा है तो बिहार की भी इसमें बहुत बड़ी भूमिका है. बिहार के लोगों की प्रतिभा, यहां के लोगों की बौद्धिकता और परिश्रम की पराकाष्ठा, ऐसा जज्बा कहीं और देखने को नहीं मिलता है. बिहार के इस सामथ्र्य को और बढ़ाने के लिए दिल्ली में आपका ये सेवक और यहां बिहार में हमारे नीतीश जी और उनकी पूरी टीम पूरी शक्ति से काम कर रही है.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजद और इंडी गठबंधन को न तो देश की परवाह है और न ही संविधान की. इन लोगों ने दशकों तक लोगों को वोट देने का अधिकार छीना. पोलिंग बूथ लूट लिए जाते थे. चुनावों में बैलेट पेपर लूटे जाते थे. गरीबों को तो वोट डालने के लिए घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाता था. मेरे दलित भाई बहन, मेरे पिछड़े भाई बहनों को डंडे के बल पर रोका जाता था. जब आपको ईवीएम की ताकत मिली है, तो वोट हड़पने का खेल खेलने वालों को बर्दाश्त नहीं हो रहा था. अभी भी वे परेशान हैं और वे दिन रात कैसे करके ईवीएम हटाने पर जोर दे रहे हैं. ये बटन दबाने वाला खेल बंद होना चाहिए, यही उनका खेल चल रहा है. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के सीमांचल दौरे पर तेजस्वी यादव हमलावर, मांगे इन 7 सवालों के जवाब

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इंडी गठबंधन के हर नेता ने ईवीएम को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है. आज लोकतंत्र की ताकत देखिए, बाबा साहब आंबेडकर के संविधान की ताकत देखिए, आज सुप्रीम कोर्ट ने एक दो घंटे पहले ही मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका दिया है कि उनके सारे सपने चूर चूर हो गए हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत की चुनाव प्रक्रिया की, भारत के चुनावों में तकनीक के उपयोग की तारीफ कर रही है, तब ये लोग निजी स्वार्थ के लिए बदनीयत से ईवीएम को बदनाम करने पर लगे हुए हैं. इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है. आज इन्हीं लोगों को देश की सर्वोच्च अदालत ने ऐसा करारा तमाचा मारा है, ये मुंह उंची करके देख नहीं पाएंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन के हर नेता को देश की जनता की माफी मांगनी चाहिए. आज देश में राजनीति की दो मुख्य धारा बन गई है. एक धारा एनडीए की है, जिसका मकसद है लोगों को सशक्त करना. हर लाभार्थी के दरवाजे पर खुद जाकर उसका लाभ पहुंचे. दूसरी ओर एक ऐसी धारा है इंडी गठबंधन की, देश के लोगों से छीनना, उन्हें तरसाकर रखना और खुद की तिजोरी भरना. कांग्रेस हो या राजद, दोनों पार्टियों ने बिहार के लोगों को विकास के लिए तरसाकर रख दिया. इन दोनों पार्टियों ने मिलकर बिहार के करोड़ों लोगों को दाने दाने का मोहताज बना दिया. किसी के पास खेल खलिहान है तो नौकरी के बदले उसकी जमीन छीन लो. किसी के पास नौकरी है तो तनख्वाह छीन लो. गाड़ी है तो गाड़ी छीन लो. कोई सामर्थ्यवान है तो उसका अपहरण करवा लो. यही जंगलराज के दिनों का हाल था. यही राजद और कांग्रेस के शासन का तरीका था.

ये भी पढ़ें-  PM Modi Bihar Visit: दूसरे चरण में वोटिंग के बीच बिहार आ रहे PM मोदी, एक तीर से साधेंगे दो निशाने

सीएम नीतीश की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश जी ने, भाजपा नेताओं और एनडीए के साथियों ने बिहार को उस जंगलराज से बाहर निकाला है. अब एनडीए की सरकार मिलकर प्रयास कर रही है कि हर लाभार्थी के दरवाजे पर पहुंचे और सरकारी योजनाओं से जोड़े. पिछले 10 साल में बिहार के लोगों को 50,000 करोड़ से ज्यादा डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत सीधा दिल्ली से आप सभी के खाते में भेजे गए. अररिया और सुपौल के किसानों के बैंक खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 1600 करोड़ रुपये जमा हुए हैं. यहां अररिया और सुपौल दोनों जिलों में गरीबों को 3 लाख पक्के घर मिले हैं.

Trending news