शादी में खाया मुर्गा-चावल, एक की हो गई मौत, 200 से ज्यादा बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1733948

शादी में खाया मुर्गा-चावल, एक की हो गई मौत, 200 से ज्यादा बीमार

बिहार के बांका से एक ऐसी खबर आ रही है जिसको सुनकर लोग दहशत में हैं. दरअसल यहां एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद एक साथ बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए हैं.

(फाइल फोटो)

Food Poisoning: बिहार के बांका से एक ऐसी खबर आ रही है जिसको सुनकर लोग दहशत में हैं. दरअसल यहां एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद एक साथ बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए हैं. इसमें से कईयों की हालत गंभीर है जबकि 1 की मौत भी हो गई है. 

घटना बांका जिले के चांदन प्रखंड के अंतर्गत पड़ने वाले सुईया थाना क्षेत्र की है. यहां उत्तरी कसवावसिला पंचायत के अंतर्गत एक गांव पड़ता है छींड़ा व हेठ छीड़ा (झिलुआ) जहां यह घटना घटी है. यहां जहरीला खाना खाने से एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं इसी गांव के करीब 200 लोग इस जहरीले खाने को खाने की वजह से बीमार हो गए हैं. 

बता दें कि इस गांव के करीब 200 से ज्यादा लोगों ने यहां 8 जून को गांव में ही एक शादी में भोजन किया था. इसके बाद से ही गांव के लोगों के बीमार होने का सिलसिला शुरू हो गया. इसके बाद शनिवार की शाम से लोगों की हालत ज्यादा बिगड़ने लगी और रात होते-होते एक वृद्ध की मौत भी हो गई. इसके बाद घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और मेडिकल की टीम गांव में पहुंची. इसके बाद से ही बीमार लोगों का गांव में इलाज शुरू किया गया है. इस सबके बीच प्रशासन की तरफ से वृद्ध की मौत जहरीले खाने की वजह से होने से इंकार किया गया है.

ये भी पढ़ें- जदयू ने कर दिया ऐलान, नीतीश नहीं होंगे PM पद के उम्मीदवार! चुनाव के बाद होगा फैसला

बता दें की इस गाव में बाबर अंसारी नाम के शख्स की बेटी की शादी हेठ छीड़ा गांव के सिंटू अंसारी के बेटे के साथ 8 जून को हुई. इस शादी में भोज खाने के बाद से ही गांव में लोगों की तबीयत खराब होनी शुरू हो गई. इसके बाद से ही गांव को लोगों में हड़कंप मच गया. 

इस भोज में लोगों को मुर्गा और चावल खिलाया गया था. इसके बाद अगले दिन से लोगों क हालत खराब होने लगी. आपको बता दें कि शनिवार की देर रात गांव में एक वृद्ध जाकिर अंसारी की मौत भी हो गई. इसके बाद गांव के मुखिया अब्बास अंसारी मे इसकी सूचना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को दी. जिसके बाद पुलिस और डॉक्टरों की टीम यहां पहुंची और लोगों के इलाज में लग गई. सभी मरीजों का डायरिया का इलाज कराया जा रहा है. मरीज अभी खतरे से बाहर हैं. प्रशासन की तरफ से गांव में दवाई और अन्य चीजों की मुकम्मल व्यवस्था की गई है. साथ ही गांव में ही मेडिकल टीम को सक्रिय रहने के निर्देश भी दिए गए हैं. 

Trending news