Raksha Bandhan: स्कूली छात्राओं ने एसएसबी जवान की कलाई पर बांधी राखी, रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1847937

Raksha Bandhan: स्कूली छात्राओं ने एसएसबी जवान की कलाई पर बांधी राखी, रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं

Raksha Bandhan: 16वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल एसएसबी चरका पत्थर में रक्षाबंधन त्यौहार का आयोजन किया गया. जिसमें सहायक कमांडेंट श्री आशीष वैष्णव के साथ एसएसबी के सभी जवान हुए शामिल. 

Raksha Bandhan: स्कूली छात्राओं ने एसएसबी जवान की कलाई पर बांधी राखी, रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं

जमुई: Raksha Bandhan: 16वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल एसएसबी चरका पत्थर में रक्षाबंधन त्यौहार का आयोजन किया गया. जिसमें सहायक कमांडेंट श्री आशीष वैष्णव के साथ एसएसबी के सभी जवान हुए शामिल. सैकड़ों की संख्या में आसपास के स्कूल से पहुंची स्कूली बच्चियों ने सभी सीमा सशस्त्र बल के जवानों की कलाई पर राखी बांधी और जवानों ने भी सभी बहनों को सुरक्षा का भरोसा जताया. 

जवानों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं 
इसके साथ ही बच्चियों ने कहा कि हमारे देश के जवान सरहद, सीमाओं पर और सभी जगह तैनात रहते हैं. दिन-रात ड्यूटी करते हैं. जिससे हम लोग सुरक्षित रहते हैं. यह त्यौहार भाई-बहनों का त्यौहार है. इसलिए हम सभी बहने सीमा सशस्त्र बल के सभी भाइयों को रक्षाबंधन की शुभकामनाओं के साथ सभी की कलाई पर राखी बांधने आई है. 

यह भी पढ़ें- Jamtara Crime: मैट्रिमोनियल साइट में दुल्हन खोजना पड़ा महंगा, साइबर अपराधी उड़ा ले गए जिंदगी भर की कमाई

रक्षाबंधन पर राखी बांधने की हमारी पुरानी परंपरा
वहीं रक्षाबंधन अर्थात संरक्षण का एक अनूठा रिश्ता है. जिसमें बहनें अपने भाइयों को राखी का धागा बांधती है और लंबी उम्र की प्रार्थना करती है. रक्षाबंधन पर राखी बांधने की हमारी पुरानी परंपरा रही है. वहां उपस्थित सहायक कमांडेंट श्री आशीष वैष्णव के एसपी 16वीं बटालियन के सभी जवान उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें- Bihar School Holiday News List: बिहार में राखी से छठ तक की छुट्टियों में कटौती, 23 से 11 होने पर तेज हुई सियासत

कलाई पर राखी बांधी और की लंबी उम्र की कामना
एक और जमुई जिला के सिकंदरा थाना में भी थाना के सभी दरोगा और सिपाही को थाना के आसपास की पहुंची स्कूली बच्चियों ने जवानों की कलाई पर राखी बांधी और लंबी उम्र की कामना की.

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan Special: रक्षाबंधन एक उत्सव है, जहां आप 'इम्परफेक्ट' बॉन्ड साझा करते हैं: सुष्मिता सेन

Trending news