Bihar News: रात में तलाब हो गई चोरी, अब प्रशासन ने शुरू की है तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2039387

Bihar News: रात में तलाब हो गई चोरी, अब प्रशासन ने शुरू की है तलाश

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार जल जीवन हरियाली की बात कह जल संरक्षण पर विशेष कार्यक्रम पूरे बिहार में कर रहे हैं लेकिन इसी बिहार के दरभंगा में भूमाफिया मुख्यमंत्री के स्कीम जल जीवन को ठेंगा दिखा रहे हैं.  ये भी पढ़ें- पोस्टर विवाद के बाद सामने आए मनोज झा, कह

फाइल फोटो

दरभंगा: Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार जल जीवन हरियाली की बात कह जल संरक्षण पर विशेष कार्यक्रम पूरे बिहार में कर रहे हैं लेकिन इसी बिहार के दरभंगा में भूमाफिया मुख्यमंत्री के स्कीम जल जीवन को ठेंगा दिखा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- पोस्टर विवाद के बाद सामने आए मनोज झा, कहा- पार्टी सभी धर्मों का करती है सम्मान

ताजा मामला दरभंगा के विश्वविद्यालय थाना इलाके के वार्ड नंबर चार स्थित नीम पोखर इलाके की है. जहां भूमाफिया ने एक तालाब को ही रात के अंधेरे में चोरी छुपे मिट्टी भर उसे समतल कर दिया और अपना कब्जा जमाने के लिए वहां एक झोपड़ी भी बना दिया. 

मुहल्ले के लोगों ने इसकी सूचना दरभंगा सदर के एसडीपीओ अमित कुमार को दी. इसके बाद मौके पर पुलिस बल के साथ खुद एसडीपीओ अमित कुमार पहुंचे लेकिन तबतक भूमाफिया मौके से फरार हो गए. खुद एसडीपीओ अमित कुमार ने मुहल्ले के लोगों से पूछताछ किया जिसमें यह बात सामने आई कि यह तलाब सरकारी है और इसका बंदोबस्ती भी होता रहा है लेकिन दरभंगा में बढ़ते जमीन की कीमत को देखते हुए भूमाफिया की नजर यहां पर गई. फिर न जाने कैसे इसे उन सभी ने कब्जा करने के लिए मिट्टी भरने का काम शुरू कर दिया. 

ऐसा नहीं की यह काम एक दिन में हो गया. जैसे ही तालाब में मिट्टी भराई का काम अवैध रूप से भूमाफिया ने शुरू किया था. तब लोगों ने इसकी शिकायत भी की थी मौके पर टैब पुलिस बल के साथ अंचलाधिकारी भी पहुंचे थे और मिट्टी भराई को रोक कुछ सामान को भी जब्त किया था. लेकिन, समय के साथ सब मैनेज हो गया और महज एक सप्ताह के अंदर फिर भूमाफिया ने लगातार रात के अंधेरे में मिट्टी भर तालाब को समतल जमीन बना दिया. 

मुहल्ले के लोगों ने बताया कि यह तालाब सरकारी है और इसकी बंदोबस्ती होती थी. यहां मछली पालन से लेकर पानीफ़ल तक कि खेती की जाती थी लेकिन अब भूमाफिया इस तालाब में मिट्टी भराई करने लगे. यह सब कैसे हुआ किसके आदेश से हुआ इसकी जानकारी नहीं है. 
MUKESH KUMAR

Trending news