धनबाद में अवैध खनन पर स्पेशल ड्राइव चलाकर प्रशासन लगाएगा लगाम, जानें कहां-कहां होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1345633

धनबाद में अवैध खनन पर स्पेशल ड्राइव चलाकर प्रशासन लगाएगा लगाम, जानें कहां-कहां होगी कार्रवाई

धनबाद जिले में कई जगहों पर अवैध तरीके से कोयले, पत्थर और बालू की माइनिंग की शिकायत आ रही है. जिसके लिए जिला खनन टास्क फोर्स ने यह रणनीति बनाई है कि उस क्षेत्र को चिन्हित करते हुए आपसी सामंजस्य के साथ त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

धनबाद में अवैध खनन पर स्पेशल ड्राइव चलाकर प्रशासन लगाएगा लगाम, जानें कहां-कहां होगी कार्रवाई

धनबाद : धनबाद जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में अवैध कोयला, पत्थर और बालू का कारोबार हो रहा है. इस अवैध कारोबार और उसके ट्रांसपोर्टिंग पर पूर्ण विराम लगाने के लिए प्रशासन की ओर से आगामी 15 से 25 सितंबर तक स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा. यह निर्णय जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त के निर्देश पर लिया गया.

अवैध खनन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
बैठक के बाद एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि जिले में कई जगहों पर अवैध तरीके से कोयले, पत्थर और बालू की माइनिंग की शिकायत आ रही है. जिसके लिए जिला खनन टास्क फोर्स ने यह रणनीति बनाई है कि उस क्षेत्र को चिन्हित करते हुए आपसी सामंजस्य के साथ त्वरित कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा नेम्ड एफ आई आर दर्ज कराया जाएगा, ताकि अवैध कोयले पत्थर और बालू के खनन ट्रांसपोर्टिंग में जुड़े लोग चिन्हित हो और उन पर प्रभावी कार्यवाई सुनिश्चित हो सके.

झारखंड में अवैध खनन का नहीं रूक रहा सिलसिला
बातें दें कि झारखंड में कई ऐसे जिला है, जहां अवैध बालू, कोयला और पत्थर का कारोबार हो रहा है. इस कारोबार को करने वाले लोगों को पुलिस और प्रशासन का बिलकुल भी खौफ नहीं है. इन अवैध कारोबार से झारखंड पर काफी बुरा असर पड़ रहा है. अगर ये कारोबार जल्द ही नहीं रूक तो झारखंड के लिए यह सही नहीं है. बता दें कि ये सिलसिला किसी एक दिन का नहीं है, यहां कई साल ये सिलसिला जारी है. प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर समस्या का समाधान निकालना चाहिए. साथ ही बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी,धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ,पुलिस विभाग के सभी डीएसपी के अलावे सीआईएसएफ डीआईजी और बीसीसीएल एरिया जीएम के साथ-साथ जिले के सभी अंचलों के अंचलाधिकारी मौजूद थे.

चप्पे-चप्पे पर सरकार की रहेगी नजर
धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि स्पेशल ड्राइव को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां कर ली है.  15 से 25 सितंबर तक स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा. धनबाद के चप्पे-चप्पे पर प्रशासन की नजर रहेगी. अवैध कारोबार करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. ऐसे लोगों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़िए- BPSC Recruitment 2022: बिहार में हेड मास्टर बनने का मौका, 40 हजार पद पर निकली भर्ती

Trending news