Dhanbad News: हड़ताल के लिए हुई वोटिंग, 99 प्रतिशत कर्मी पक्ष में, पढ़ें इनसाइड स्टोरी
Advertisement

Dhanbad News: हड़ताल के लिए हुई वोटिंग, 99 प्रतिशत कर्मी पक्ष में, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

Dhanbad News: धनबाद रेल 99 प्रतिशत कर्मी हड़ताल के पक्ष में हैं. पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर रेल हड़ताल होगी.

पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर होगी रेल हड़ताल

Dhanbad News: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेल कर्मचारियों का हड़ताल तय माना जा रहा है. धनबाद रेल मंडल में ईसीआरकेयू के 14 ब्रांच में हड़ताल को लेकर रेलकर्मियों का विचार जानने के लिए स्ट्राइक बैलेट का प्रयोग आज से शुरू हुआ और मतदान 21 और 22 नवंबर तक चलेगा. मतदान के आधार पर अबतक यह सामने आया है कि 99 प्रतिशत कर्मचारी हड़ताल के पक्ष में हैं.

रेल यूनियन के सदस्य एन के खवास ने बताया कि ईसीआरकेयू के अलावा पूरे भारतीय रेलवे में सभी रेलवे जोन और कारखाना में हड़ताल के लिए यह मतदान एक ही साथ कराया जा रहा है. ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली के लिए संयुक्त फोरम का गठन किया गया है, जो नये पेंशन प्रणाली को समाप्त कर पुराने सुनिश्चित पेंशन बहाली के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन कर रहा है. 

ये भी पढ़ें:लखीसराय में ट्रिपल मर्डर केस को लेकर सड़क पर उतरी BJP, सरकार से की ये मांग

अब तक प्रत्येक महीने की 21 तारीख को नये पेंशन योजना को समाप्त कर सभी को पुराने पेंशन का लाभ देने की मांग को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन प्रदर्शन किया जाता रहा है. 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों की संख्या में रेलकर्मियों समेत अन्य केन्द्रीय और राज्य के कर्मचारियों शिक्षक संघों, रक्षा मंत्रालय के सिविल कर्मचारियों आदि ने उपस्थित होकर पुराने पेंशन की बहाली के लिए केन्द्र सरकार के समक्ष अपनी ताकत का जोरदार प्रदर्शन किया है. 

ये भी पढ़ें:Madhepura News: डीएम की गाड़ी ने 4 लोगों को रौंदा, 3 की मौत, 1 की हालत गंभीर

8 नवंबर को फेडरेशन के मुंबई सम्मेलन में यह सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि पेंशन बहाली के लिए रेलकर्मियों की तरफ से फेडरेशन के नेतृत्व में रेल हड़ताल किया जाएगा, और इस हड़ताल के लिए 21 और 22 नवंबर 2023 को रेल कर्मियों के पास यह मौका है कि वे अपना मत देकर इस हड़ताल का समर्थन करें.

रिपोर्ट: नितेश मिश्रा

Trending news