Bihar Niyojit Shikshak: KK Pathak ने सक्षमता परीक्षा पर दिया बड़ा बयान, कहा- 3 अटेंप्ट को 5 कर देंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2102856

Bihar Niyojit Shikshak: KK Pathak ने सक्षमता परीक्षा पर दिया बड़ा बयान, कहा- 3 अटेंप्ट को 5 कर देंगे

Bihar Niyojit Shikshak: नियोजित शिक्षकों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर सामने आ रही है. सक्षमता परीक्षा को लेकर एक तरफ जहां नियोजित शिक्षक आंदोलन का मूड बना रहे थे वहीं इन सब के बीच शिक्षा विभाग ने अब सक्षमता परीक्षा पास करने के लिए 3 मौका नहीं 5 मौका देने की बात कह रहा है.

सक्षमता परीक्षा पास करने के लिए 3 मौका नहीं 5

सीतामढ़ी: Bihar Niyojit Shikshak: नियोजित शिक्षकों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर सामने आ रही है. सक्षमता परीक्षा को लेकर एक तरफ जहां नियोजित शिक्षक आंदोलन का मूड बना रहे थे वहीं इन सब के बीच शिक्षा विभाग ने अब सक्षमता परीक्षा पास करने के लिए 3 मौका नहीं 5 मौका देने की बात कह रहा है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने अपने सीतामढ़ी दौरा के दौरान उक्त बातें कही है. सीतामढ़ी के डायट भवन में TRE 2 के प्रशिक्षुओं के बीच बैठक कर कई बातें बताई गई और अमल करने की बात कही.

इस दौरान केके पाठक ने वह प्रशिक्षु शिक्षकों से बात भी की. उन्होंने ने ट्रेनिंग से उनके जीवन में होने वाले बदलाव के बारे में भी पूछा. इसके अलावा उन्होंने पूछा की ट्रेनिंग में कुछ नया सीखने को मिल रहा है कि नहीं. उन्होंने कहा इसी उद्देश्य से सक्षमता परीक्षा भी कराई जा रही है. फिर आपके हर 6 महीने पर ट्रेनिंग होती रहेगी. सक्षमता परीक्षा के लिए 3 अटेंप्ट है 3 बार में अगर पास नहीं होंगे तो हम लोग 5 कर देंगे. साथ उम्मीदवारों से निर्भीक होकर परीक्षा में भाग लेने को कहा.

बता दें कि बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए 26 फरवरी से सक्षमता परीक्षा शुरू होने वाली है. जिसका भारी विरोध भी देखने को मिल रहा है. नियोजित शिक्षकों में सरकार के इस फैसले से नाराजगी है. शिक्षक इसे सरकार का तुगलकी फरमान कह रहे हैं. बता दें कि सक्षमता परीक्षा को लेकर बिहार में काफी विरोध देखने को मिल रहा है. जिसके बाद शिक्षा विभाग ये नया फरमान जारी किया है.

इनपुट- त्रिपुरारी शरण

ये भी पढ़ें- देवघर में पुलिस की गाड़ी से कुचलकर छात्रा की मौत, 2 बच्चे घायल, लोगों ने किया तोड़फोड़

Trending news