Jharkhand Weather Today: झारखंड के लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, दो से तीन डिग्री बढ़ेगा पारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1556379

Jharkhand Weather Today: झारखंड के लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, दो से तीन डिग्री बढ़ेगा पारा

Jharkhand Weather Update: झारखंड के मौसम में एक बार फिर तापमान गिरने लगा है. जिसके वजह से ठंड से बढ़ती जा रही है. लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल रही है. उत्तर में हवाएं चल रही है जिसका असर पूरे राज्य में देखा जा रहा है. 

Jharkhand Weather Today: झारखंड के लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, दो से तीन डिग्री बढ़ेगा पारा

रांचीः Jharkhand Weather Update: झारखंड के मौसम में एक बार फिर तापमान गिरने लगा है. जिसके वजह से ठंड से बढ़ती जा रही है. लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल रही है. उत्तर में हवाएं चल रही है जिसका असर पूरे राज्य में देखा जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार ठंडी हवा का असर अब धीरे-धीरे कम पड़ता जा रहा है. मौसम अब धीरे-धीरे सामान्य होता जा रहा है. अगले 24 घंटों तक इसका असर देखने को मिलेगा.         

मौसम में आएगा बदलाव 
गुरुवार को रांची का न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं गुरुवार को खूंटी का तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रहा. सिमडेगा में न्यूनतम तापमान 06.0 डिग्री तापमान रहा. मौसम विभाग के अनुसार संभावना जताई जा रही है कि उत्तर भारत में पुनः बर्फबारी हुई, तो झारखंड में फिर से मौसम में बदलाव आ सकता है. 

ठंडी हवाओं ने बढ़ाई लोगों की कनकनी
राज्य में ठंडी हवा चलने से राजधानी रांची समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे पहुंच गया है. पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में 3 से 6 डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. लोगों को सुबह के समय कनकनी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं राज्य में ठंड का सबसे ज्यादा असर खूंटी जिले में देखने को मिल रहा है. खूंटी में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

तापमान में होगी बढ़ोतरी 
आगामी 24 घंटों में राज्य के विभिन्न जिलों के हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा रहा है. सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान जमशेदपुर में दर्ज किया गया. जमशेदपुर में 33.0 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. बारी जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य रहा. तापमान बढ़ने से ठंड में कमी आएगी और लोगों को ठंड से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर जारी, 2 से 4 डिग्री तक गिरेगा न्यूनतम तापमान

 

Trending news