Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर जारी, 2 से 4 डिग्री तक गिरेगा न्यूनतम तापमान
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर जारी, 2 से 4 डिग्री तक गिरेगा न्यूनतम तापमान

Bihar Weather Update 3 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. बिहार में ठंड का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अगले दो-तीन दिनों तक बिहार का न्यूनतम तापमान और ज्यादा गिरने की संभावना बनी हुई है.

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर जारी, 2 से 4 डिग्री तक गिरेगा न्यूनतम तापमान

पटना: Bihar Weather Update 3 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. बिहार में ठंड का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अगले दो-तीन दिनों तक बिहार का न्यूनतम तापमान और ज्यादा गिरने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिनों में बिहार के कई जिलों में तापमान दो से चार सेल्सियस डिग्री तक गिर सकता है. न्यूनतम टेम्प्रेचर में गिरावट से सर्दी ज्यादा महसूस हो रही है.  

पटना में लुड़का 4 से 5 डिग्री पारा 
ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य में अधितम तापमान ऐसा ही बना रहेगा. अधिकतम तापमान में कोई बदलाव नहीं आएगा. हालांकि आने वनाले दो-तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में भारी कमी आ सकती है. जिसके वजह से राज्य में ठंड बढ़ जाएगी और लोगों को ठंड का ज्यादा अशर देखने को मिलेगा. बता दें कि राजधानी पटना में 4 से 5 डिग्री तक पारा लुढ़क चुका है. 

हवाओं की बढ़ेगी रफ्तार
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हो सकती है.हालांकि लोगों को दिन में ठंड का अहसास नहीं होगा, लेकिन शाम होते-होते मौसम करवट ले लेगा. मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की रफ्तार में भी बढ़ोतरी होगी. पश्चिम और उत्तरी-पश्चिम से चलने वाली हवाओं की रफ्तार 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती हैं. इसलिए रात में ठंड बढ़ जाएगी. लोगों को ठंड का ज्यादा अहसास होगा. वहीं कुछ जगहों पर आंशिक बरसात की भी संभावना है.  

अभी ठंड से राहत नहीं
वहीं देखा जाए तो अभी बिहार के लोगों को ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. आने वाले 2-3 दिनों तक राज्य का न्यूनतम तापमान में और ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिन लोगों के लिए काफई मुश्किल हो सकते है, क्योकि आगामी 2-3 दिनों में तापमान में गिरावट आने की संभावना है. दो-तीन दिनों में कई जिलों के तापमान में चार से छह डिग्री तक गिरावट आ सकती है. पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, कटिहार, पूर्णिया समेत कई जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- नवादाः नवदंपति ने पेश की प्रकृति प्रेम की अनूठी मिसाल, वृक्षारोपण करने के बाद की जीवन की शुरुआत

Trending news