जमशेदपुर : पुलिस की बर्बरता, दिव्‍यांग को डंडे से पीट-पीटकर सड़क से हटाया
Advertisement

जमशेदपुर : पुलिस की बर्बरता, दिव्‍यांग को डंडे से पीट-पीटकर सड़क से हटाया

विकलांग विक्षिप्त ने जब पुलिस का विरोध किया तो पुलिस गुस्से में आ गई और डंडे से पीट पीटकर उसे सड़क पर से हटा दिया

पुलिस ने मानसिक रूप से विक्षिप्त को डंडे से पीटकर सड़क से हटाया. (फोटो- ANI)

जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर में पुलिसकर्मियों द्वारा मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पुलिसकर्मियों ने जुबली पार्क के पास पुलिस ने सड़क पर बैठे मानसिक एवं शारीरिक रूप से विक्षिप्त एक व्‍यक्ति को मार-मारकर सड़क से हटाया. पुलिसकर्मियों ने इस शख्‍स की डंडे से भी पिटाई की. 

  1. जमशेदपुर पुलिस का खौफनाक चेहरा आया सामनेे
  2. विकलांग विक्षिप्त को डंडे से पीट पीटकर हटाया
  3. बुरे तरीके से घसीटते हुए सड़क पर से हटाया

जब मीडिया ने पुलिसकर्मी से इस संबंध में बात की तो उन्‍होंने पिटाई से इंकार कर दिया. एएसआई ए.प्रसाद ने कहा कि 'मुझे जानकारी मिली थी कि मानसिक रूप से विक्षिप्‍त एक शख्‍स कारों पर पथराव कर रहा है. मैंने उसे डंडे से नहीं पीटा, सिर्फ उसे रास्‍ते से हटाया था.'

 

 

fallback

पुलिस का वीडियो भी आया था सामने
पिछले साल उड़ीसा के बालासोर में रेलवे पुलिस ने एक दिव्यांग को बुरी तरह से पीटा था. इस शख्स पर मोबाइल चुराने का आरोप था. उस समय रेलवे पुलिस की पिटाई का वीडियो भी सामने आया था. वीडियो में दो पुलिस कर्मी एक दिव्यांग को पीटते दिखाई दे रहे थे. वीडियो में रेलवे पुलिस कर्मियों ने दिव्यांग के मुंह पर भी लातें भी मारीं थीं.

ये भी पढ़ें- पुलिस का बेरहम चेहरा! दिव्यांग को रेलवे पुलिस ने बुरी तरह से पीटा

राजस्थान में भी पुलिस ने किया था ऐसा काम
इससे पहले साल 2015 में राजस्थान के उदयपुर से भी दिव्‍यांग युवक को पुलिस के पीटने की खबर आई थी. उदयपुर में पुलिस ने मानसिक रूप से विक्षिप्‍त युवक को पीट-पीटकर सड़क से हटाया गया था. विकलांग युवक ने जब पुलिस का विरोध किया था तो पुलिस और ज्यादा गुस्से में आ गई थी और युवक को पीट पीटकर सड़क पर से हटाया था. घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय एसपी ने जांच कमेठी का गठन किया था और 2 दिन में जांच रिपोर्ट तलब की थी. मामले में मानवाधिकार आयोग ने भी पुलिस को नोटिस दिया था.

Trending news