Jamui School: 9 दिनों तक स्कूल में ताला लगाकर गायब थे प्रधानाध्यापक, विभाग ने किया निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2242794

Jamui School: 9 दिनों तक स्कूल में ताला लगाकर गायब थे प्रधानाध्यापक, विभाग ने किया निलंबित

Bihar News: बिहार के जमुई में मध्य विद्यालय हरला के प्रधानाध्यापक चमकलाल पासवान बिना किसी के जानकारी के स्कूल में ताला बंद करके 9 दिनों तक गायक हो गए. जिसके चलते विभाग ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

स्कूल में ताला लगाकर गायब थे प्रधानाध्यापक

जमुई: जमुई प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरला के प्रधानाध्यापक चमकलाल पासवान को निलंबित कर दिया गया है. जिला शिक्षा विभाग द्वारा प्रधानाध्यापक चमक लाल पर विद्यालय से अनुपस्थित रहने, विद्यालय के सारे कमरे तथा प्रधानाध्यापक कक्ष बंद रखने, जिस कारण बच्चों को बरामदे पर बैठकर पढाई करने, उनका उपस्थिति दर्ज नहीं होने एवं मध्याह्न भोजन से बच्चे लाभान्वित नहीं होने से संबंधित आरोपों को लेकर निलंबित किया गया है. चमक लाल पासवान को निलम्बन अवधि में मुख्यालय प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय खैरा निर्धारित किया गया है. इस दौरान उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वहन भत्ता देय होगा. इसके साथ ही प्रधानाध्यापक पर आरोप पत्र अलग से गठित किया जायेगा.

बता दें कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरला में प्रधानाध्यापक चमक लाल पासवान द्वारा 30 अप्रैल को बिना किसी वजह के विद्यालय की कक्षा और कार्यालय में ताला लगा दिया गया था. ताला लगाने के बाद लगातार चमक लाल विद्यालय से अनुपस्थित थे. जिसके वजह से विद्यालय के बच्चों को बाहर बरामदे में बैठकर पढ़ाई करना पड़ रहा था. वहीं इस दौरान विद्यालय में ना तो शिक्षक और छात्रों का अटेंडेंस बन रहा था और ना ही बच्चों को मिड डे मील मिल पा रहा था. इन समस्याओं को लेकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरला के शिक्षक लगातार वीडियो वायरल कर स्कूल में ताला खुलवाने की गुहार लगा रहे थे. इसके बाद 9 मई को विद्यालय का ताला शिक्षा विभाग के हस्तक्षेप के बाद खुलवाया गया.

इस मामले में जमुई जिलाधिकारी राकेश कुमार ने संज्ञान लिया था इसके बाद उन्होंने जांच का आदेश दिया था. वहीं पूरे मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि हम लोगों को जिलाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और मीडिया के माध्यम से सूचना मिली थी. वहीं त्वरित कार्रवाई करते हुए शिक्षक को बुलाया गया और स्पष्टीकरण पूछा गया और जवाब संतुष्ट नहीं रहने के कारण निलंबित किया गया है.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- UPSC IFS Results: पांच बार असफल होने के बाद भी नहीं मानी हार, आइएफएस परीक्षा में भागलपुर के राहुल कुमार को मिली सफलता

Trending news