Jehanabad News: यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए NH-83 किनारे से हटाए गए दुकान, सड़क किनारे की गई बैरिकेडिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2190463

Jehanabad News: यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए NH-83 किनारे से हटाए गए दुकान, सड़क किनारे की गई बैरिकेडिंग

Jehanabad News: जहानाबाद शहर में लगने वाले जाम को यातायात पुलिस ने शहर के स्टेशन इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. इस दौरान अस्थाई दर्जनों दुकान को हटाया गया.

जहानाबाद यातायात पुलिस

जहानाबाद: जहानाबाद शहर में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर यातायात पुलिस ने शहर के स्टेशन इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. इस दौरान एनएच-83 किनारे से अस्थाई दर्जनों दुकान को हटाया गया. नगर परिषद एवं ट्रैफिक डीएसपी के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई से फुटपाथ दुकानदारों में हड़कंप मच गया. लोग अपनी अपनी दुकान को इधर उधर हटाते दिखे. दरअसल पटना से गया जाने वाली एनएच-83 पर आए दिन जाम की समस्या को लेकर जिला प्रशासन द्वारा यह कदम उठाया गया है.

हालांकि जिला प्रशासन द्वारा चलाए गए इस ड्राइव का कई स्थानीय दुकानदारों ने विरोध भी जताया परंतु प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समझा बूझकर अतिक्रमण को हटाया गया. बता दें कि एनएच पर अवैध अतिक्रमण के कारण 2 किलोमीटर से 3 किलोमीटर की दूरी तय करने में काफी जद्दोजहद करना पड़ता था. स्थानीय प्रशासन द्वारा इससे पूर्व में भी कई बार एनएच से अतिक्रमण हटाया गया था. परंतु दुकानदारों ने प्रशासन की कार्रवाई की अनदेखी करते हुए फिर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुकान लगा ली थी. जिससे एनएच सिकुड़ कर किसी गली मोहल्ले की सड़क में तब्दील हो गया था.

इस संबंध में ट्रैफिक डीएसपी नवनीत कुमार ने बताया कि शहर में लगने वाले जाम की समस्या को लेकर यह पहली की गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि ऑटो रिक्शा से जाम की समस्या उत्पन्न न हो इसके लिए सड़क के दोनों तरफ बैरिकेटिंग की गई है. ताकि बैरिकेडिंग के अंदर ऑटो रोककर यात्री बैठा या उतार सकते हैं. इससे मेन रोड क्लियर रहेगा. इसे लेकर ऑटो चालकों के साथ भी मीटिंग की गई है और उन्हें ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी गयी है. डीएसपी ने बताया कि मेन रोड पर वाहन पार्किंग करने एवं ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ वालों के खिलाफ जुर्माना भी लगाया जाएगा.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में नीतीश कुमार के 2 मंत्री होंगे आमने-सामने! अशोक चौधरी की बेटी के सामने महेश्वर हजारी के बेटे हो सकते हैं मैदान में

Trending news