समस्तीपुर में नीतीश कुमार के 2 मंत्री होंगे आमने-सामने! अशोक चौधरी की बेटी के सामने महेश्वर हजारी के बेटे हो सकते हैं मैदान में
Advertisement

समस्तीपुर में नीतीश कुमार के 2 मंत्री होंगे आमने-सामने! अशोक चौधरी की बेटी के सामने महेश्वर हजारी के बेटे हो सकते हैं मैदान में

  Lok Sabha Election 2024: जैसे जैसे लोकसभा चुनाव आगे बढ़ रहा है, राजनीति के नए नए पैंतरे भी सामने आते जा रहे हैं. अब बिहार की समस्तीपुर सीट को ही देख ​लीजिए. यहां सब कुछ सही रहा तो नीतीश कुमार के दो मंत्रियों के बेटे—बेटी आमने सामने हो सकते हैं.

(फाइल फोटो)

Patna:  Lok Sabha Election 2024: जैसे जैसे लोकसभा चुनाव आगे बढ़ रहा है, राजनीति के नए नए पैंतरे भी सामने आते जा रहे हैं. अब बिहार की समस्तीपुर सीट को ही देख ​लीजिए. यहां सब कुछ सही रहा तो नीतीश कुमार के दो मंत्रियों के बेटे-बेटी आमने सामने हो सकते हैं. समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को टिकट दिया है तो अब जेडीयू के दूसरे मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को कांग्रेस टिकट दे सकती है. सन्नी हजारी ने कांग्रेस की औपचारिक रूप से सदस्यता हासिल कर ली है. बिहार कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने अजय निषाद, महेश्वर हजारी के पुत्र सनी हजारी समेत कई लोगों को कांग्रेस की विधिवत सदस्यता दिलाई. इस दौरान पूर्व अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत अन्य नेता मौजूद रहे. 

इस दौरान अखिलेश सिंह ने कहा, सही समय पर सनी हजारी ने कांग्रेस ज्वाइन करने का फैसला लिया. इनको भी और इनके पिता को भी पता है कि जेडीयू ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं है. सनी हजारी ने इस मौके पर कहा, मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूंगा. भले मुझे चुनाव लड़ाया जाए या नहीं. सन्नी ने यह भी कहा, ऐसा नहीं है कि मैं समस्तीपुर से ही चुनाव लड़ना चाहता हूं. अगर मुझे मौका दिया जाता है तो मैं मेहनत करूंगा.

उधर, मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी के कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी ने कहा, हमें इस बात की जानकारी नहीं वो कहां ज्वाइन किए. जबतक पूरे मामले की जानकारी नहीं होती, हम कुछ नहीं बता सकते. 

वही पप्पू यादव को लेकर अखिलेश सिंह ने कहा, हमको 9 सीट मिला है. इसके अलावा किसी को इजाजत नहीं है चुनाव लड़ने की. नामांकन वापस लेने का अभी समय है. उसके बाद फैसला कांग्रेस पार्टी करेगी. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, जो सीट हमको मिली है वो आरजेडी को वापस नहीं हो सकती और जो आरजेडी को मिली है वो हमको नहीं मिल सकती.

Trending news