नदियों में गंदगी को लेकर हेमंत सरकार पर बरसे सरयू राय, दिया 15 दिन का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1234280

नदियों में गंदगी को लेकर हेमंत सरकार पर बरसे सरयू राय, दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

नदियों को बचाने के मुहिम में झारखंड के राजनीतिक चाणक्य कहे जाने वाले विधायक सरयू राय अब अपने इस अभियान के दूसरे चरण को आगे बढ़ाने जा रहे हैं.

(फाइल फोटो)

जमशेदपुर : नदियों को बचाने के मुहिम में झारखंड के राजनीतिक चाणक्य कहे जाने वाले विधायक सरयू राय अब अपने इस अभियान के दूसरे चरण को आगे बढ़ाने जा रहे हैं. इसको लेकर सरयू राय ने अपना रूख कड़ा कर लिया है और हेमंत सरकार को इस बार उन्होंने 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है. 

नदियों की सफाई को लेकर सरकार को घेरते हुए जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय विधायक सह पूर्व मंत्री सरयू राय ने हेमंत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि सरकार अगर इन 15 दिनों में इसको लेकर कोई ठोस नीति नहीं बनाती है तो हम इस मुद्दे को आगामी सत्र में इस बात को जोर शोर से उठाएंगे. 

ये भी पढ़ें- निरहुआ ने ढहाया सपा का किला, आजमगढ़ से भाजपा की दर्ज कराई जीत

नदियों की दशा को लेकर विधायक सरयू राय ने कहा की जिन नदियों को हम मां कहते हैं. उसे आज मैला ढोने वाली बना चुके हैं. सरयू राय ने कहा कि हमारे द्वारा राज्य भर में नदियों को लेकर चलाये गए अभियान का नतीजा है कि नदिया आज के परिपेक्ष में अधौगिक गतिविधियों से अब कम गंदी हो रही है लेकिन नगर निगम और शहरी क्षेत्रों की कुव्यवस्था के कारण वर्तमान में नदियां अब ज्यादा गंदी हो रही है. अब नदियों में नगरीय और शहरी गंदगी ज्यादा मात्रा में गिर रही है. जिसको लेकर सरयू राय ने सरकार को 15 दिन का समय दिया और कहा कि 15 दिन के समय सीमा के भीतर इसको लेकर सरकार एक ठोस नीति का स्वरूप कैबिनेट में पास करे वरना आगामी माह से शुरू होनेवाले सत्र में हम इस बात को उठाएंगे. 

जीत के बाद मुख्यमंत्री से मिलीं शिल्पी नेहा तिर्की 
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में मांडर विधानसभा उपचुनाव की विजयी प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री से यह उनकी शिष्टाचार भेंट थी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने शिल्पी नेहा तिर्की को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं एवं बधाई दी. मुख्यमंत्री ने शिल्पी नेहा तिर्की से कहा कि जिस आशा और विश्वास के साथ मांडर विधानसभा की जनता ने आपको विधायक के रूप में चुना है, उनके आशा और विश्वास पर खरा उतरकर एक आदर्श विधायक का उदाहरण पेश करें. मालूम हो कि मांडर विधानसभा उपचुनाव में शिल्पी नेहा तिर्की गठबंधन की उम्मीदवार थीं. मौके पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, पूर्व विधायक बंधु तिर्की सहित अन्य उपस्थित थे.

Trending news