Yoga Day: गिरिडीह में रही योग दिवस की धूम, लोगों ने एक साथ किया योगभ्यास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1227528

Yoga Day: गिरिडीह में रही योग दिवस की धूम, लोगों ने एक साथ किया योगभ्यास

Yoga Day: झारखंड के गिरिडीह में आजादी के अमृत महोत्सव और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम गिरिडीह स्टेडियम में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में पंतजलि परिवार गिरिडीह के बैनर तले योग शिविर का आयोजन हुआ. 

Yoga Day: गिरिडीह में रही योग दिवस की धूम, लोगों ने एक साथ किया योगभ्यास

गिरिडीहः Yoga Day: झारखंड के गिरिडीह में आजादी के अमृत महोत्सव और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम गिरिडीह स्टेडियम में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में पंतजलि परिवार गिरिडीह के बैनर तले योग शिविर का आयोजन हुआ. 

अलग-अलग प्रकार के किए गए प्राणायाम 
इस कार्यक्रम की शुरुआत उद्योगपति डॉ. गुणवंत सिंह मोंगिया, उप मेयर प्रकाश राम, जिला खेल पदाधिकारी अमित कुमार, पतंजलि जिला प्रभारी नवीन कांत सिंह द्वारा विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. जिसके बाद नवीन कान्त सिंह के नेतृत्व में अलग-अलग प्रकार के प्राणायाम कराए गए. 

विद्यालय के स्कूली बच्चों ने भी लिया भाग 
बताया गया कि योग एक ऐसा माध्यम है जो शरीर को रोगों से वंचित रखता है. साथ ही प्रत्येक दिन योग करने से हमारे अंदर एक प्रकार की अलग अनुभूति प्राप्त होती है. नवीन कांत सिंह ने बताया कि हमें अपने जीवन में योग को अपनाकर जीवन भर आरोग्य रहें. उन्होंने कहा कि योग एक ऐसा माध्यम है जो पूरे शरीर में चेतना का विकास करता है. जिसके कारण हमें कोई भी बीमारी से लड़ने में ताकत प्रदान करता है. इसलिए हर मनुष्य को योग को अपनाकर प्रत्येक दिन प्राणायाम करना चाहिए. योग शिविर में जिले के अधिकारियों समेत आम जनता के साथ-साथ जीडी बगेडीया शिक्षण प्रशिक्षण के प्रशिक्षु व अन्य विद्यालय के स्कूली बच्चे ने भाग लिया.
(रिपोर्ट-मृणाल सिन्हा)

यह भी पढे़- Yoga Day 2022: प्रधानमंत्री मोदी सहित दिग्गज नेताओं ने भी मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, देखें शानदार तस्वीरें

Trending news