Kaimur News: कैमूर पुलिस ने बालू से लदे 4 ओवरलोडेड ट्रक को किया जब्त, परिवहन और खनन को 16 लाख रुपए का आएगा राजस्व
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2233664

Kaimur News: कैमूर पुलिस ने बालू से लदे 4 ओवरलोडेड ट्रक को किया जब्त, परिवहन और खनन को 16 लाख रुपए का आएगा राजस्व

Kaimur News: बिहार के कैमूर जिले की सड़कों पर रात के अंधेरे में ओवरलोडिंग का खेल बदस्तूर जारी है. जबकि ओवरलोडिंग रोकने के लिए थाना के साथ परिवहन विभाग की टीम लगाई गई है.

कैमूर पुलिस ने बालू से लदे 4 ओवरलोडेड ट्रक को किया जब्त

कैमूरः Kaimur News: बिहार के कैमूर जिले की सड़कों पर रात के अंधेरे में ओवरलोडिंग का खेल बदस्तूर जारी है. जबकि ओवरलोडिंग रोकने के लिए थाना के साथ परिवहन विभाग की टीम लगाई गई है. उसके बावजूद रात के अंधेरे में चंद इंट्री माफिया कुछ भ्रष्ट अधिकारियों को मेल में लेकर अपने ओवरलोडेड वाहनों को कैमूर में आसानी से पार करा डालते हैं. जिससे सरकार को लाखों रुपए का राजस्व का चूना प्रतिदिन लगता है. जब प्रशासन सख्ती दिखाता है तो इन माफियाओं पर नकेल कसते हुए उनके वाहनों को जब्त किया जाता है.

इसी क्रम में रोहतास जिले से बालू लोड कर चार ओवरलोडेड ट्रक कैमूर जिले के कुदरा थाना की सीमा को आसानी से पार करते हुए मोहनिया में प्रवेश कर गए. जबकि कैमूर डीएम सावन कुमार का सख्त निर्देश है कि जिले के कुदरा से कोई भी ओवरलोड बालू गाड़ी कैमूर में प्रवेश न करें. लेकिन कुदरा थाना के मिलीभगत से लगातार कैमूर में बालू लदे ओवरलोड ट्रक एंट्री कर जाते हैं.

जैसे मोहनिया पुलिस को गुप्त सूचना मिली मोहनिया पुलिस मोहनिया थाना क्षेत्र के कौड़ीराम के पास एनएच 2 से इन चारों ट्रकों को जब्त कर लिया. इन ट्रक पर क्षमता से दोगुना बालू लोड था. इन तीन ट्रक से परिवहन और खनन विभाग ने 10 लाख रुपए का जुर्माना वसूल कर लिया है और चौथा ट्रक पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कानूनी कार्रवाई किया जा रहा है.

सूत्रों की मानें तो कैमूर में एक बार फिर एंट्री का खेल शुरू हो चुका है. जहां कुछ अधिकारियों को बालू वाहन नहीं पकड़ने को लेकर उन्हें मोटी रकम पेश की जाती है. जिससे यह गाड़ियां धड़ल्ले से निकल रही है. जानकारी देते हुए मोहनिया डीएसपी मुख्यालय गजेंद्र कुमार ने बताया कि कुदरा की तरफ से बालू की चार ओवरलोडेड गाड़ियां मोहनिया में प्रवेश की थी. बालू से लदे चारों ओवरलोडेड ट्रक को जब्त कर लिया गया. तीन ट्रकों से 10 लाख जुर्माना वसूल किया जा चुका है. चौथा ट्रक पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
इनपुट- मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़े- Jamui: नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले के तीसरे अभियुक्त ने किया आत्मसमर्पण, जानें पूरा मामला

Trending news