Jitan Ram Manjhi: एक दोनाली बंदूक और दो गाय... जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2181273

Jitan Ram Manjhi: एक दोनाली बंदूक और दो गाय... जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेक्युलर (हम-एस) के संस्थापक जीतन राम मांझी ने नामांकन करते समय बताया है कि उनते पास 11.32 लाख की चल संपत्ति है.

जीतन राम मांझी

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेक्युलर (हम-एस) के संस्थापक जीतन राम मांझी के पास 11.32 लाख रुपये की चल संपत्ति है और 49,000 रुपये नकद हैं. उनके हलफनामे में यह जानकारी दी गई है. गया लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार मांझी ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. चुनाव के पहले चरण के कार्यक्रम के तहत गया, नवादा, जमुई और औरंगाबाद में 19 अप्रैल को मतदान होना है. हलफनामे के अनुसार, उनके पास 13.50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि उनकी पत्नी शांति देवी के पास 5.38 लाख रुपये की अचल संपत्ति है.

वर्ष 2019 के चुनावों में, उन्होंने 10.2 लाख रुपये की चल संपत्ति और 40,000 की नकदी घोषित की थी. मांझी की चल संपत्ति में चार बैंक खाते, दो चार पहिया वाहन, एक दोनाली बंदूक और दो गाय हैं. उनकी पत्नी के पास एक बैंक खाता, 3.78 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 76,500 रुपये के चांदी के आभूषण हैं. हलफनामे से पता चलता है कि उनके पास कोई स्व-अर्जित अचल संपत्ति नहीं है और उनके पास 13.50 लाख रुपये की कीमत का पैतृक आवास है. नामांकन दाखिल करने की तारीख तक वर्ष 2023-2024 के लिए हम (एस) के संस्थापक की आय 4,87,330 रुपये थी.

उनका मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कुमार सर्वजीत से है. उन्होंने भी बृहस्पतिवार को अपना नामांकन दाखिल किया था. मांझी 2014 से गया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह तीसरे नंबर पर रहे. इसके बाद 2019 में उन्होंने अपनी पार्टी के निशान पर चुनाव लड़ा, लेकिन 1.5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- लालू यादव की बेटी मीसा भारती को दानापुर कोर्ट से मिली जमानत, जानें क्या है मामला?

Trending news