Nitish Cabinet Expansion: नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सम्राट चौधरी का जलवा, उनके खेमे से ज्यादा मंत्री बने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2158867

Nitish Cabinet Expansion: नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सम्राट चौधरी का जलवा, उनके खेमे से ज्यादा मंत्री बने

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कुमार के कैबिनेट में सम्राट चौधरी के आसपास बैठने वालों की संख्या अच्छी-खासी बढ़ गई है. 15 मार्च को मंत्रीपद की शपथ लेने वालों में सबसे आगे बीजेपी की नेत्री और बिहार की पूर्व उप मुख्यमंत्री रेणु देवी रहीं. 

सम्राट चौधरी

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में आखिरकार शुक्रवार (15 मार्च) को नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अपने कैबिनेट में 21 नए मंत्रियों को शामिल किया. इसी के साथ कुल मंत्रियों की संख्या 30 हो गई. नीतीश कैबिनेट में 6 नए चेहरों को शामिल किया गया है. नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का जलवा देखने को मिला. नीतीश कैबिनेट में सम्राट चौधरी के खेमे यानी भारतीय जनता पार्टी के 12 मंत्रियों ने शपथ ली. जेडीयू की ओर से भी 9 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. जय श्री राम के जयघोष के बीच राजभवन में शपथ ग्रहण हुआ.

नीतीश कुमार के कैबिनेट में सम्राट चौधरी के आसपास बैठने वालों की संख्या अच्छी-खासी बढ़ गई है. 15 मार्च को मंत्रीपद की शपथ लेने वालों में सबसे आगे बीजेपी की नेत्री और बिहार की पूर्व उप मुख्यमंत्री रेणु देवी रहीं. बीजेपी नेता मंगल पांडे को एक बार फिर से मंत्री बनाया गया है. पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के बेटे नीतीश मिश्रा भी मंत्री बने हैं. बीजेपी की ओर से नीरज सिंह बबलू को भी मंत्री बनाया गया है. राजपूत समाज से आने वाले एमएलसी संतोष सिंह भी मंत्री बने हैं. 

ये भी पढ़ें- नीतीश कैबिनेट में 108 प्रस्तावों को मंजूरी, सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा

बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन के अलावा जनक राम और कृष्णनंदन पासवान को मंत्री बनाया गया है. केदार प्रसाद गुप्ता और दिलीप जायसवाल को भी मंत्री बनाया गया है. पार्टी ने हरी सहनी और सुरेन्द्र मेहता पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और प्रेम कुमार चंद्रवंशी पहले से मंत्रिमंडल का हिस्सा थे. वहीं जेडीयू कोट से जमा खान को मंत्री बना गया. वो मुस्लिम समाज के पठान वर्ग से आते हैं. इसके अलावा जयंत राज को भी नीतीश कैबिनेट में जगह मिली है. पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष माहेश्वर हजारी को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. 

Trending news