Hazaribagh News: इस तालाब में डुबकी लगाने से दूर हो जाती है बीमारी, त्वचा रोग से मिलता है छुटकारा
Advertisement

Hazaribagh News: इस तालाब में डुबकी लगाने से दूर हो जाती है बीमारी, त्वचा रोग से मिलता है छुटकारा

Hazaribagh News: मान्यता के अनुसार, शरीर में तालाब की मिट्टी लगाकर नहाने से किसी भी तरह का स्किन डिसिज यानि चर्म रोक ठीक हो जाता है.

इस तालाब में डुबकी लगाये और त्वचा रोग दूर भगाये

Hazaribagh News: झारखंड के हजारीबाग जिले (Hazaribagh) के दारू प्रखंड में एक अनोखा तालाब है. जिसमें डुबकी लगाने से त्वचा रोग से छुटकारा मिल जाता है. इस तालाब का नाम बलबल तालाब है. जो हजारीबाग शहर (Hazaribagh) से 22 किलोमीटर दूर दारु प्रखंड स्थित मेडकुरी गांव में है. 

किसी भी तरह का स्किन डिसिज यानि चर्म रोक हो जाता है ठीक 
मान्यता के अनुसार, शरीर में तालाब की मिट्टी लगाकर नहाने से किसी भी तरह का स्किन डिसिज यानि चर्म रोक ठीक हो जाता है. स्थानीय निवासी के अनुसार, जिस किसी व्यक्ति को खुजली,दिनाय या अन्य चर्म रोग है. उस व्यक्ति को इस तालाब की मिट्टी को पूरे शरीर में लगाकर स्नान कर लेने से उन्हें चर्म रोग से मुक्ति मिल जाती है. लोगों का मानना है कि ये तालाब 200 साल पुराना है. 

ये भी पढ़ें:रामगढ़ में स्कूली छात्राओं से छेड़खानी, धार्मिक नारे लगाने का दबाव डाला, जानें मामला

ठंड, बरसात हो या गर्मी ये तालाब सूखती नहीं
ध्यान देने वाली बात ये भी है की ठंड, बरसात हो या गर्मी ये तालाब सूखती नहीं है. इस तालाब के किनारे दो सौ साल से भी अधिक पुराना बजरंग बली का मंदिर है. जिसका अपना अलग महत्व है. यहां चैत्र मास के नौमी को भव्य रूप से मेले का आयोजन होता है, जिसमें 30 गांव से अधिक के लोग शामिल होते है.

रिपोर्ट: यादवेंद्र मुन्नू

ये भी पढ़ें:पाकुड़ में अनजान बिमारी से 5 की मौत,डीसी ने हेल्पलाइन नंबर जारी करने का निर्देश दिया

Trending news