बिहार: नीतीश ने जिलाधिकारियों से भरवायी हामी, पूछा-त्यौहारों से पहले मिलेगा ना पैसा?
Advertisement

बिहार: नीतीश ने जिलाधिकारियों से भरवायी हामी, पूछा-त्यौहारों से पहले मिलेगा ना पैसा?

प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी जुड़ कर अधतन स्थिति जानी.

नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सूखा प्रभावित जिलों के प्रभावित किसानों को धनतेरस का तोहफा दिया. राज्य के सूखा प्रभावित किसानों के लिए अच्छी खबर यह है कि त्योहार से पहले उन्हें सहायता राशि मिल जाएगी. सूखा प्रभावित किसानो को त्वरित भुगतान करने का आदेश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को किया.

छठ से पहले मिलेगा पैसा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलाधिकारियों से कहा कि प्रभावित परिवार को छठ पूजा (Chhath Puja 2022) से पहले सहायता राशि पहुंचाने को लेकर कृतसंकल्पित हों और उन्हें भुगतान कर दें.

'प्राथमिकता से पूरा करें काम'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलाधिकारियों से कहा कि जब सर्वे हो गया है और आंकड़ा डाटा पास में है, तब इस कार्य में देरी नहीं होनी चाहिए और इसे प्राथमिकता के साथ पूरा करें. 11 जिलों के 96 प्रखंड सूखा प्रभावित हैं और प्रभावित किसानों को 3500 रुपये सहायता राशि मुहैया करानी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल्द से जल्द राशि किसानो के पास पहुंचे इसके लिए अकाउंट में ही राशि ट्रांसफर करा दें.

500 करोड़ रुपये की राशि जिलों में भेजी गई
दरअसल, इस वर्ष सूखे की मार से किसान परेशान हैं. इसको लेकर राज्य सरकार ने पहले ही सहायता राशि की घोषणा कर रखी थी. धनतेरस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की और कहा कि पहले चरण के भुगतान के लिए पांच सौ करोड़ रुपये की राशि भी जिलों में भेजी जा रही है. 

जिलाधिकारियों से भरवाई हामी
रिमोट बटन दबाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी प्रभावित जिलों में फंड ट्रांसफर किया और कहा कि बिना किसी देरी के इसे प्रभावित किसानों तक पहुंचा दिया जाये. उन्होंने जिलाधिकारियों से इस बाबत हामी भी भरवायी कि वे इस कार्य को त्यौहार से पहले पूरा कर देंगे.

ये भी पढ़ें-Rozgar mela: पीएम मोदी ने लॉन्च किया रोजगार मेला, 5 पॉइंट में जानिए संबोधन की खास बातें

Trending news