Bihar Weather Update: क्या होली में बारिश बनेगी विलेन? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2171889

Bihar Weather Update: क्या होली में बारिश बनेगी विलेन? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

Bihar Weather on Holi: इस साल सोमवार यानि 25 मार्च को रंगों और खुशियों का त्योहार होली मनाया जाएगा. इससे पहले आज के दिन होलिका दहन होगा. लोगों ने होली के रंग में रंगने की तैयारी कर ली है. लेकिन बिहार में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather on Holi: इस साल सोमवार यानि 25 मार्च को रंगों और खुशियों का त्योहार होली मनाया जाएगा. इससे पहले आज के दिन होलिका दहन होगा. लोगों ने होली के रंग में रंगने की तैयारी कर ली है. लेकिन बिहार में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. तो आइये जानते हैं कि होली के दिन राज्य में कैसा मौसम रहेगा. 

राज्य में होली के मौके पर मौसम भी अपने कई रंग दिखा सकता है. मौसम विभाग के अनुसा रपटना आसपास व दक्षिणी भागों में 25- 26 मार्च को कुछ जगहों पर बादल छाए रह सकते हैं. इसके अलावा कुछ जगह पर बिजली भी चमक सकती है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज, सुपौल, अररिया, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार और मधेपुरा में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा इन जगहों पर मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर चेतावनी भी जारी कर दी गई है. 

मौसम विभाग ने यहां रहने वाले लोगों को 25 मार्च को सावधानी बरतने को कहा है. वहीं, होलिका से लेकर होली के दिन बाकि की जगहों पर मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 32-34 डिग्री सेल्सियस के बीच व न्यूनतम तापमान 19-20 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. 

बारिश की वजह से राज्य के अधिकतम तापमान में गिरावट हुई है. राज्य में  अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. जिस वजह से अभी ही  सुबह-शाम हल्की ठंड बनी हुई है. वहीं, बदलते हुए मौसम की वजह से लोगों को सेहत पर भी इसका असर पड़ रहा है. लोगों में जुकाम और बुखार की समस्या देखी जा रही है. ऐसे में आप अपनी सेहत का ध्यान रखें. 

Trending news