Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्र के पहले दिन माता के दरबार पहुंचे तेजप्रताप, दोनों बहनों की जीत के लिए मांगी दुआ
Advertisement

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्र के पहले दिन माता के दरबार पहुंचे तेजप्रताप, दोनों बहनों की जीत के लिए मांगी दुआ

Tej Pratap Yadav: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर बिहार में चुनाव प्रचार तेज हो चुका है. इस बीच, राजद नेता और बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव मंगलवार को चैत्र नवरात्र के पहले दिन माता के दरबार में पहुंचे और पूजा अर्चना की.

चैत्र नवरात्र के पहले दिन माता के दरबार पहुंचे तेजप्रताप

पटना: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर बिहार में चुनाव प्रचार तेज हो चुका है. इस बीच, राजद नेता और बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव मंगलवार को चैत्र नवरात्र के पहले दिन माता के दरबार में पहुंचे और पूजा अर्चना की. बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप मंगलवार को पटना के प्रसिद्ध शीतला मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि आज चैत्र नवरात्र के अवसर पर शीतला माता मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की.

उन्होंने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा, हिन्दू नववर्ष एवं चैत्र नवरात्र की लोगों को शुभकामनाएं भी दी हैं. शीतला मंदिर में तेज प्रताप ने पूजा अर्चना और आरती कर माता से आशीर्वाद मांगा. उल्लेखनीय है तेज प्रताप की दो बहनें मीसा भारती पाटलिपुत्र से, जबकि रोहिणी आचार्य सारण से चुनावी मैदान में हैं.

चैत नवरात्रि के पहले दिन उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
बता दें कि चैत्र नवरात्रि का आज पहला दिन है. आज माँ के शैलपुत्री रूप की पूजा की जा रही है. सुबह से ही देवी मंदिरों में श्रद्धालु पूजा अर्चना कर रहे हैं. वहीं बिहार जिले के सिद्ध पीठ थावे दुर्गा मंदिर में सुबह 4 बजे भक्तों के लिए मंदिर का पट खोल दिए गए.  सुबह भव्य श्रृंगार आरती के बाद जयकारों के साथ श्रद्धालु मां का दर्शन पूजन कर रहे हैं. 

मंदिर के प्रधान पुजारी संजय पांडेय ने बताया कि यह सिद्ध पीठ है. यहाँ सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद पूरी होती है. शारदीय नवरात्र हो या चैत्र नवरात्रि भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं मां का दर्शन पूजन करते हैं और अपनी मनोकामना मांगते हैं. 

मंदिर न्यास के सचिव गोपालगंज एसडीएम प्रदीप कुमार ने बताया कि आज चैट नवरात्रि का पहला दिन है. श्रद्धालु दर्शन पूजन कर रहे हैं. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल को तैनात किया गया है.
इनपुट- आईएएनएस/ मधेश तिवारी के साथ

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: नवरात्रि के 9 दिन बिहार के इन नौ मंदिरों में करें दर्शन, हर मनोकामना होगी पूरी  

 

Trending news