Bihar Fire: बिहार में जगह-जगह आग का तांडव, कईयों के घर जले, एक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2218255

Bihar Fire: बिहार में जगह-जगह आग का तांडव, कईयों के घर जले, एक की मौत

Bihar Fire: बिहार में जगह-जगह से अगलगी के मामले सामने आ रहे हैं. अगलगी की घटना में कई घर जल गए. वहीं कई मवेशी भी झुलस गए.

 बिहार में आग का तांडव

पटना: बिहार में अगलगी के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. पहला मामला बिहार के सुपौल जिले के पिपरा थाना का है. थाना क्षेत्र के रतौली पंचायत के बेरिया गांव में भीषण अगलगी की घटना घटी है. जिसमें करीब 25 घर सहित घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया है. अगलगी की इस घटना में कई मवेशी भी झुलस गए हैं. लाखों की संपत्ति जलकर खाक होने की जानकारी मिल रही है.

बताया गया कि अचानक लगी आग ने पछुआ हवा के कारण कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि कोई नजदीक जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे. अफरा तफरी का आलम हो गया. हालांकि सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जा सका तब तक 25 घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गया. आगलगी की सूचना के बाद पिपरा सीओ उमा कुमारी भी स्थल पर पहुंचकर क्षति का जायजा लिया. उन्होंने कहा की अग्नि पीड़ितों को सहायता राशि दी जा रही है, प्लास्टिक और रोशनी की भी व्यवस्था की जा रही है.

वहीं दूसरी घटना सीवान की है. जहां एक गांव में शॉर्ट सर्किट से भीषण आगजनी हुई है. इस अगलगी की घटना में करीब आधा दर्जन घर जलकर राख हो गया है. वहीं आग से झुलसने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. घटना गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव की है. मृत महिला की पहचान प्रिया देवी के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी और देखते ही देखते अगल-बगल के करीब आधा दर्जन घर जलकर राख हो गया. घर में रखे सारा सामान जलकर राख हो गया है. इस आगजनी में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

इनपुट- अमित सिंह, सुभाष चंद्रा

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: बेटी की डोली उठने से पहले पिता की उठी अर्थी, मातम में बदली शादी की खुशियां

Trending news