पासवान और यादव की दोस्ती में दरार! चिराग ने तेजस्वी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की दी धमकी, जानें मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2233555

पासवान और यादव की दोस्ती में दरार! चिराग ने तेजस्वी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की दी धमकी, जानें मामला

Lok Sabha Chunav 2024: बिहार के उप मुख्यमंत्री रह चुके तेजस्वी को पासवान ने चुनौती दी कि वह मेरा कोई ऐसा बयान दिखाएं जिसमें मैंने सार्वजनिक तौर पर, अमीर दलितों के लिए आरक्षण खत्म करने के पक्ष में बात की हो.

तेजस्वी यादव और चिराग पासवान

Chirag Paswan on Tejashwi Yadav: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को आरक्षण पर उनके रुख के बारे में गलत बयान देने का आरोप लगाते हुये राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी. रैलियों में खासकर हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में तेजस्वी ने दावा किया है कि लोजपा (R) प्रमुख ने संपन्न दलितों के लिए आरक्षण खत्म करने की वकालत की है. 

चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. मीडिया ने जब चिराग पासवान का ध्यान इस बयान की ओर दिलाया तो उन्होंने कहा कि यह झूठ है. तेजस्वी यादव रैली दर रैली झूठ बोल रहे हैं . उन्हें यह प्रलाप बंद करना चाहिये, नहीं तो मैं कानूनी कार्रवाई का सहारा ले सकता हूं. 

बिहार के उप मुख्यमंत्री रह चुके तेजस्वी को पासवान ने चुनौती दी कि वह मेरा कोई ऐसा बयान दिखाएं जिसमें मैंने सार्वजनिक तौर पर, अमीर दलितों के लिए आरक्षण खत्म करने के पक्ष में बात की हो.

यह भी पढ़ें:राहुल और तेजस्वी दोनों ध्यान से सुनिए और रट्टा मार लीजिए: जयराम विप्लव

दरअसल, चिराग पासवान और तेजस्वी यादव लंबे समय से अच्छे दोस्त रहे हैं. उनका रिश्ता उनके पिता, दिवंगत राम विलास पासवान और लालू प्रसाद यादव के बीच घनिष्ठ संबंधों के कारण है. लेकिन ऐसा लगता है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता व्यक्तिगत संबंधों पर अब हावी हो गई है. 

यह भी पढ़ें:चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव को लगी चोट, कंधों के सहारे मंच से उतारे

राजग की सहयोगी, लोजपा (आर), बिहार की 40 सीटों में से पांच पर चुनाव लड़ रही है, और इनमें से तीन पर राजद के साथ उसका सीधा मुकाबला है. इन तीन सीटों में हाजीपुर क्षेत्र भी शामिल है, जहां विपक्षी दल ने पूर्व विधायक शिव चंद्र राम को मैदान में उतारा है.

इनपुट: भाषा 

Trending news