Nitish Cabinet Expansion: नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में JDU के ये विधायक बनेंगे मंत्री, यहां देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2155291

Nitish Cabinet Expansion: नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में JDU के ये विधायक बनेंगे मंत्री, यहां देखें लिस्ट

Nitish Cabinet Expansion: सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को अपनी नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं. ऐसे में इन जेडीयू नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है.

नीतीश सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को बीजेपी के साथ अपनी सरकार का मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. वहीं इन सब के बीच सियासी गलियालों बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जेडीयू की तरफ मंत्री बनने वाले नेताओं की लिस्ट जारी फाइनल हो गई है. बता दें कि राजभवन में गुरुवार को शाम 5 बजे होने वाला नीतीश मंत्रिमंडल को विस्तार हो सकता है. एनडीए मे शामलि होने के 45 दिन बाद नीतीश सरकार पहला मंत्रिमंडल विस्तार होगा. मिली जानकारी के अनुसार, जेडीयू के उन सभी मंत्रियों को जगह मंत्रिमंडल विस्तार में दी जाएगी, जो महागठबंधन सरकार के समय मंत्री थे. इस बार मंत्रिमंडल में नया नाम बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी का होगा.

सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक, मंत्री मंडल विस्तार में अशोक चौधरी भी मंत्री बनेंगे. इसके अलावा रत्नेश सदा को भी मंत्री बनाया जाएगा. साथ ही सुनील कुमार को भी जेडीयू की तरफ से मंत्री बनाया जाएगा. इनके अलावा लेसी सिंह, मदन सहनी को भी नीतीश कैबिनेट में शामिल किया जाएगा. वहीं जेडीयू की तरफ से माहेश्वरी हजारी को नए चेहरे के रूप में मंत्री मंडल में जगह दी जाएगी.

वहीं सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार अपने नए मंत्रिमंडल के विस्तार में किसी भी नए विधायक को शामिल नहीं करने वाले हैं. इसके पीछे का कारण विधायकों की नाराजगी का डर बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में अगर किसी नए विधायक को शामिल किया जाता है तो इससे नए विधायक नाराज हो सकते हैं. ऐसा करनो से आगामी लोकसभा चुनाव में जदयू के प्रदर्शन पर असर देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Chaibasa Gang Rape: चाईबासा में आठवीं की छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप, पांच युवकों ने की दरिंदगी

Trending news