Ram Temple Inauguration: अयोध्या राम मंदिर पर क्या बोल पड़े तेज प्रताप यादव? देखें एक नजर
Advertisement

Ram Temple Inauguration: अयोध्या राम मंदिर पर क्या बोल पड़े तेज प्रताप यादव? देखें एक नजर

Bihar News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर बीजेपी ने अयोध्या में होने वाले समारोह को देशव्यापी अभियान बनाया है और इसके लिए पूरी तैयारी में है. इसे लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है और कहा जा रहा है कि यह बीजेपी को फायदा पहुंचाएगा.

Ram Temple Inauguration: अयोध्या राम मंदिर पर क्या बोल पड़े तेज प्रताप यादव? देखें एक नजर

Ram Temple Inauguration: 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है और इसके चारों ओर बहुत ही उत्साह भरा माहौल है. इस मौके पर राजनीतिक माहौल भी बढ़ रहा है. पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव से जब इस समारोह में शामिल होने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि वह कृष्ण भगवान के भक्त हैं और उन्हें वृंदावन जाना पसंद है. उन्होंने कहा कि इस समय पार्टी ने कोई निर्णय नहीं लिया है और जो भी निर्णय होगा, सभी को उसे मानना होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर बीजेपी ने अयोध्या में होने वाले समारोह को देशव्यापी अभियान बनाया है और इसके लिए पूरी तैयारी में है. इसे लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है और कहा जा रहा है कि यह बीजेपी को फायदा पहुंचाएगा. इसके बावजूद इस मुद्दे पर विपक्ष भी हमला बोल रहा है. दिल्ली में 'इंडिया' गठबंधन के घटक दलों की बैठक भी चल रही है जिसमें बिहार की सीटों को लेकर चर्चा हो रही है. इसमें आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस और लेफ्ट के नेता शामिल हैं. 

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी बैठक में हाजिर हैं और इसके साथ ही बिहार कांग्रेस के प्रभारी अजय कपूर भी मौजूद हैं. इस बैठक में सीटों के बंटवारे के लिए विभिन्न समीकरण पर चर्चा हो रही है जिससे गठबंधन को एकजुट रहने में सहायता हो सके. बिहार के लिए 'इंडिया' गठबंधन में आरजेडी को 16, जेडीयू को 16, कांग्रेस को 6 और लेफ्ट को 2 सीटों का साझा किया जा सकता है. इसके लिए विभिन्न समीकरण पर बातचीत हो रही है और आरजेडी ने इसमें ऑनलाइन वर्चुअल जुड़ाई ली है.

इसके अलावा बीजेपी ने अयोध्या में होने वाले समारोह के लिए देशव्यापी अभियान चलाया है और इसे लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि यह समारोह बीजेपी को फायदा पहुंचाएगा, लेकिन इसमें राजनीतिक हलचल भी है. 

ये भी पढ़िए- PM Kisan Yojana: किसानों को कब मिलेगी 16वीं किस्त, यहां जानें ताजा अपडेट

 

Trending news