JDU: सीएम नीतीश कुमार ने महिलाओं को सभी क्षेत्र में आगे बढ़ाया: राजीव रंजन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2218109

JDU: सीएम नीतीश कुमार ने महिलाओं को सभी क्षेत्र में आगे बढ़ाया: राजीव रंजन

Nitish Kumar: जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में महिला मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रही हैं लेकिन महिला होते हुए भी उन्होंने महिलाओं के बारे में नहीं सोचा.

जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता राजीव रंजन

पटना: लोकसभा चुनाव के बीच जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता राजीव रंजन ने बिहार में महिलाओं के लिए किए गए कार्यों की चर्चा की और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के महिलाओं के लिए जितना काम किया है किसी अन्य सरकार ने नहीं किया है. इसके पहले बिहार में महिला मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रही हैं लेकिन महिला होते हुए भी उन्होंने महिलाओं के बारे में नहीं सोचा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं को सभी क्षेत्र में आगे बढ़ाया.

राजीव रंजन ने आगे कहा कि पंचायती राज व्यवस्था में आरक्षण के जरिए महिलाएं मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य बन रही है. लालू यादव और राबड़ी देवी के राज में जिन महिलाओं को कैद करके रखा जाता था. उन महिलाओं में पंख लगा दिया गया और आगे बढ़ने का समुचित अवसर दिया गया. आज हम गर्व से कह सकते हैं कि हमारी महिलाएं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर राज्य और देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभा रही है. आज हमारा बिहार 10.64% से क्लोज कर रहा है. नेशनल ग्रोथ रेट से बहुत ज्यादा है. बिहार सब मामले में आगे है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा लिखे गए पत्र को लेकर राजीव रंजन ने कहा कि पत्र गांव गांव तक जाए क्योंकि किसी भी नेता का भाषण और संवाद मुख्यालय और प्रखंड स्तर तक जाता है. लेकिन गांव गांव तक मुख्यमंत्री जी का अपील जाए. हर चुनाव में करीब करीब और पार्टी के नेताओं का अपील मतदाता से होता रहा है और माननीय मुख्यमंत्री जी ने भी अपील किया है. बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर जेडीयू ने महिलाओं के लिए गए कार्यों की चर्चा की है.

इनपुट- सन्नी

ये भी पढ़ें- Heat Wave: बिहार में भीषण गर्मी से 1 की मौत, जानें लू से बचने के लिए क्या करें और क्या खाएं

Trending news